Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकांग्रेस का एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह, महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प...

कांग्रेस का एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह, महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया कार्यक्रम का आयोजित

- Advertisement -

(One day resolution of Congress Satyagraha): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन जारी है |

महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन जारी है | इसमें बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर आज महानगर कांग्रेस कमेटी, यूथ कांग्रेस, सेवा दल कांग्रेस, महिला कांग्रेस कमेटी के साथ समस्त विभाग के पदाधिकारियों ने रामनगर रोड स्थित राजकीय चिकित्सालय के बाहर पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किया | पुष्प अर्पित करने साथ ही एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

केंद्र की बीजेपी सरकार पर लगाया आरोप

कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया। आरोप लगाने के दौरान जिस प्रकार से षडड्ढंत्र के तहत राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से आयोग्य कराए जाने का कार्य बीजेपी के ईशारे पर किया गया है।

बीजेपी को भविष्य में देश की जनता उचित परिणाम भुगतने के लिए तैयार हे। उन्होंने कहा कि, “आज संकल्प सत्याग्रह के माध्यम से ईश्वर से केंद्र सरकार की बुद्धि सुद्धि की प्रार्थना करते हैं, एवं जिन उद्योगपतियों के सहारे पर देश की मोदी सरकार चल रही है”

भविष्य में भुक्तना होगा परिणाम

इसके साथ ही उन्होंने समस्त कांग्रेस कार्यकर्ता एवं देश की जनता को चेतावनी भी दी है | उन्होंने कि “भविष्य में इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। आज सत्ता के मद में चूर केन्द्र सरकार लोकतंत्र की हत्या करना जानती है, परंतु जनतंत्र की आवाज को कभी देश में नहीं दवा सकती|”

अध्यक्ष डॉ. एम.ए. राहुल ने रखी बात

तो वही बसपा के महानगर अध्यक्ष डॉ. एम.ए. राहुल ने कांग्रेस के सत्याग्रह कार्यक्रम को अपना समर्थन देते हुए अपनी बात रखी। इसी के साथ ही आम आदमी पार्टी ने भी इस कार्यक्रम में अपना समर्थन दिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular