Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionUP: यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, देर रात 6 IAS, 15 IPS...

UP: यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, देर रात 6 IAS, 15 IPS अफसरो के ट्रांसफर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने बुधवार देर रात एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। बुधवार देर रात 6 आईएएस, 15 आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है।

आईएएस अफसर जिनका तबादला हुआ

  • विजय किरन आनंद को मेला अधिकारी, कुंभ मेला, प्रयागराज बनाया गया है।
  • कंचन वर्मा को महानिदेशक, स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।
  • इसी तरह रूपेश कुमार को प्रभारी महानिदेशक, निबंधक, यूपी की पोस्ट दी गई है।
  • सुखलाल भारती को विशेष सचिव, माध्यमिक शिक्षा विभाग में नियुक्त किया गया है।
  • अनिल कुमार को प्रभारी आयुक्त एवं निबंधन सहकारी समितियां
  • विपिन कुमार मिश्र को अपर खाद्य आयुक्त, यूपी तथा सचिव, सतर्कता आयोग, लखनऊ भेजा गया है।

आईपीएस अफसर जिनका तबादला हुआ

योगी सरकार ने राज के 15 आईपीएस अधिकारियों के भी तबादला किए हैं। एक डीआईजी रेंज और तीन एसपी बदले गए हैं। देर रात जारी की गई लिस्ट के मुताबिक आईपीएस के सत्यनारायण को एडीजी सीबीसीआईडी बनाया गया है। अरविंद मिश्रा को एसपी पावर कॉरपोरेशन लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई है। वह वर्तमान में एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना के पद पर कानपुर में तैनात थे। आईपीएस पवन कुमार को अपर पुलिस आयुक्त प्रयागराज की पोस्ट दी गई है। आईपीएस शैलेंद्र राय को पुलिस अधीक्षक (एसपीएस)पीटीएस के पद पर मेरठ में तैनात किया गया है। वह वर्तमान में आजमगढ़ में एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना के पद पर तैनात थे। आईपीएस चंद्र प्रकाश शुक्ला को एसपी इंटेलिजेंस आजमगढ़ भेजा है। वहीं विपिन कुमार मिश्रा की तैनाती वाराणसी में डीआईजी पीएसी के पद पर की गई है। आईपीएस भारती सिंह को डीआईजी पीएसी मेरिट भेजा गया है। अजय कुमार सिंह को डीआईजी चित्रकूट धाम में तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें-https://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-ncrb-report-2023-up-crime-statistics-manipur-haryana-rajasthan-and-other-state-crime-report-23598556.html

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular