Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: डेंगू के कहर से 13 वर्षीय किशोरी की मौत, मिले...

Uttarakhand News: डेंगू के कहर से 13 वर्षीय किशोरी की मौत, मिले 22 नए मरीज, दून अस्पताल में अबतक 12 की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: डेंगू से शुक्रवार को देहरादून अस्पताल में एक किशोरी की मौत हो गई। वहीं 22 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अबतक देहरादून में 12 डेंगू मरीजों की मौत हो चुकी है और जिले में कुल 611 डेंगू मरीज मिल चुके हैं।

जिले में अबतक कुल 611 डेंगू मरीज मिले

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में पिछले 24 घंटे में कुल 1374 एलाइजा जांच हुई थीं। इसमें 22 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इन मरीजों में 3 मरीज दून अस्पताल, 5 मरीज सीएमआई, 6 मरीज कोरोनेशन, 5 मरीज सिनर्जी और 3 मरीज कैलाश अस्पताल में भर्ती हैं। इसके अलावा एक मरीज की मौत हुई है। अबतक जिले में कुल 611 डेंगू मरीज मिल चुके हैं। इसमें रायपुर में सबसे ज्यादा 548 मरीज, चकराता में 3, सहसपुर में 26, डोईवाला में 28 और विकास नगर में अबतक 6 मरीज मिल चुके हैं। वहीं 611 मरीजों में से 588 मरीज ठीक हो चुके हैं।

वेंटिलेटर पर रखा गया था किशोरी को

दून अस्पताल के एमएस डॉ. अनुराग अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में एक 13 वर्षीय किशोरी की मौत हुई है। वह डेंगू पॉजिटिव थी। किशोरी 6 सितंबर को निजी अस्पताल से रेफर होकर आई थी। गंभीर स्थिति होने के कारण किशोरी को वेंटिलेटर पर रखा गया था। इसके बाद 8 सितंबर को किशोरी की मौत हो गई।

Read more: Uttarakhand Weather: प्रदेश के इन चार जिलो में बारिश का येलो अलर्ट, जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रह सकता है मौसम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular