Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेश175 Crores Cash Found in Kanpur IT Raid: आयकर विभाग ने पीयूष...

175 Crores Cash Found in Kanpur IT Raid: आयकर विभाग ने पीयूष जैन के घर से बरामद की 175 करोड़ की नगदी, कारोबारी की तलाश में जुटी पुलिस

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर:
175 Crores Cash Found in Kanpur IT Raid: जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम ने आयकर विभाग के सहयोग से कानपुर और कन्नौज के बड़े परफ्यूम कारोबारियों में शुमार पीयूष जैन के घर से 175 करोड़ की नकदी बरामद की है और बताया जा रहा है कि अभी भी जांच जारी है। आयकर विभाग को जांच में कई दस्तावेज मिले हैं, जिसके बाद आगे की जांच जारी है। पीयूष जैन के बेटों प्रत्यूष और प्रियांश जैन को हिरासत में लेकर टीमें कन्नौज गई हैं, जहां मकान की तलाशी ली गई है।

प्रदेश में सबसे बड़ा जीएसटी का छापा 175 Crores Cash Found in Kanpur IT Raid

पीयूष जैन रेड के बाद से गायब हैं। आयकर विभाग ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में जीएसटी छापे में नकदी की यह अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है और ये यह रकम शिखर पान मसाला ग्रुप पर छापे के बाद बरामद की गई है। पीयूष जैन के बारे में जानकारी शिखर पान मसाला ग्रुप में छापे के बाद मिली थी जिसके बाद मामले की जांच में 175 करोड़ की नगदी बरामद की गई है।

पीयूष के घर पर अहमदाबाद जीएसटी इंटेलीजेंस विंग की कार्रवाई लगातार दूसरे दिन भी जारी है। विभाग की टीमें पीयूष की तलाश में लगातार छापामारी कर रही हैं। जबकि उसके दोनों बेटों प्रत्यूष और प्रियांश जैन को कानपुर के आनंदपुरी स्थित आवास से हिरासत में लिया गया है।

13 मशीनों से गिनी गई रकम 175 Crores Cash Found in Kanpur IT Raid

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने बरामद पैसे को 80 पेटियों के जरिए भेजा और आनंदपुरी निवास से बरामद नोटों को गिनने के लिए स्टेट बैंक की ट्रांसपोर्ट नगर और मालरोड शाखा से 13 मशीनें मंगवाई गईं थी। एक कंटेनर में यह राशि पुलिस और पीएसी की कड़ी सुरक्षा में स्टेट बैंक की माल रोड शाखा को भेजी गई थी।

आयकर विभाग को पीयूष जैन के घर से मिले सुराग के आधार पर जांच के दायरे में आए गणपति रोड कैरियर्स के मालिक प्रवीण जैन के घर और आॅफिस भी छापेमारी की, जहां से विभाग ने 1.10 करोड़ रुपए की नकदी को जब्त किया। सर्वोदय नगर स्थित डीजीआइ कार्यालय में 12 घंटे तक प्रवीण जैन के बयान दर्ज किए गए हैं जिसमें प्रवीण ने बताया है कि वह पीयूष जैन के करीबी रिश्तेदार हैं।

Read More: Roadshow of CM Yogi in Ghaziabad: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में करेंगे जनविश्वास यात्रा की शुरूआत, शहर में होगा रूट डायवर्जन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular