Tuesday, July 2, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP के सोनभद्र में 2 चुनाव कर्मियों की मौत, 9 बीमार, हीटस्ट्रोक...

UP के सोनभद्र में 2 चुनाव कर्मियों की मौत, 9 बीमार, हीटस्ट्रोक का संदेह

UP के सोनभद्र में 2 चुनाव कर्मियों की मौत, 9 बीमार, हीटस्ट्रोक का संदेह

- Advertisement -

India News UP इंडिया न्यूज), UP News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में चुनाव ड्यूटी पर तैनात दो लोगों की मौत हो गई और नौ संदिग्ध हीट स्ट्रोक से बीमार हो गए, जब उन्हें उनके गंतव्य स्थान पर भेजा जा रहा था। जिला मजिस्ट्रेट चंद्र विजय सिंह ने बताया कि नौ मतदान कर्मियों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

हालांकि मौत का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि लक्षण हीट स्ट्रोक के लग रहे हैं। सिंह ने बताया कि दोपहर में सोनभद्र के प्रशासनिक मुख्यालय रॉबर्ट्सगंज स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज से मतदान कर्मियों को चुनाव ड्यूटी के लिए भेजा जा रहा था, तभी 11 लोग अचानक बीमार पड़ गए। उन्हें तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया, जहां नित्यानंद पांडेय (50) और 35 वर्षीय एक मतदान ड्यूटी कर्मी की मौत हो गई।

Also Read- Noida Fire News: नोएडा में आग का तांडव, सेक्टर 63 स्थित ऑफिस में AC फटने से लगी भीषण आग

उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर 1 जून को होगा मतदान

उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर शनिवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में मतदान होना है, जिसमें सबसे प्रमुख सीटों में एक वाराणसी है। जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करना चाहते हैं। पीएम मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की और कुल वोटों का 63 प्रतिशत हासिल किया। इस बार उनका मुकाबला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और बसपा के अतहर जमाल लारी से है।

Also Read-  Uttar Pradesh के ऐतिहासिक किलों और महलों को आलीशान हेरिटेज होटलों में बदलने की तैयारी, पहले फेज में इन्हें किया जाएगा शामिल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular