होम / Weather Update of Varanasi : घने कोहरे के साथ सुबह-ए-बनारस, बूंदाबांदी के भी बन रहे आसार

Weather Update of Varanasi : घने कोहरे के साथ सुबह-ए-बनारस, बूंदाबांदी के भी बन रहे आसार

• LAST UPDATED : January 31, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Weather Update of Varanasi : वाराणसी समेत आसपास के जिलों में एक बार फिर घने कोहरे ने दस्तक दे डाली। सोमवार को सुबह-ए-बनारस कोहरे में लिपटा मिला। थोड़ी देर के लिए हल्की धूप खिली लेकिन ठंड का प्रकोप कायम रहा। सोमवार सुबह के समय घना कोहरा छाया रहने के कारण दृश्यता काफी कम रही। इसका असर ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा नजर आया। सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। इस प्रकार इलाके में बुंदाबांदी के भी आसार है। कहा जा रहा है कि बढ़ते दिन के साथ मौसम में सुधार होगा।

औसत तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ (Weather Update of Varanasi)

आज वाराणसी का औसत तापमान करीब 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रविवार को अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इधर, बीते दो दिन में धूप ने पिछले दिनों की अपेक्षा ठंड से राहत पहुंचाई। खिलकर धूप होने के बाद न्यूनतम तापमान में इजाफा हुआ है। दिन में तेज धूप होने के साथ ही शाम को हवा की रफ्तार भी कम हुई है। इस वजह से लोग ठंड से राहत भी महसूस कर रहे हैं। फरवरी की शुरुआत से ही मौसम वासंती होने लगेगा।

मौसम में बदलाव के आसार (Weather Update of Varanasi)

इस सप्ताह मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। जनवरी के अंतिम सप्ताह में जिस तरह बादल छाए रहने के साथ ही बूंदाबांदी हुई, उसी तरह का मौसम पांच से आठ फरवरी के बीच होने के आसार हैं। बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि दिन में धूप होने की वजह से ही तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है।

(Weather Update of Varanasi)

Also Read : Congress’s Fourth List Released : कांग्रेस की चौथी सूची जारी, 61 में 24 महिला प्रत्याशी

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox