होम / Manager Arrested for Embezzling : 45 करोड़ गबन का आरोपी बैंक मैनेजर गिरफ्तार, निलंबन के बाद एक साल से था फरार

Manager Arrested for Embezzling : 45 करोड़ गबन का आरोपी बैंक मैनेजर गिरफ्तार, निलंबन के बाद एक साल से था फरार

• LAST UPDATED : February 1, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Manager Arrested for Embezzling : केनरा बैंक (पहले सिंडिकेट बैंक) से 45 करोड़ रुपये के गबन के मामले में फरार चल रहे शाखा प्रबंधक को कृष्णानगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शाखा प्रबंधक अखिलेश कुमार के खिलाफ बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ने एक साल पहले मुकदमा दर्ज कराया था। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर उसे निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने आरोपी शाखा प्रबंधक के पास से 84 हजार रुपये नकद, एक कार, पिस्तौल, लैपटॉप, सात मोबाइल, 6 पेन ड्राइव बरामद की है।

केनरा बैंक के एलडीए शाखा में तैनात था आरोपी (Manager Arrested for Embezzling)

अखिलेश कुमार केनरा बैंक (पहले सिंडिकेट बैंक) के एलडीए कॉलोनी शाखा केप्रबंधक पद पर तैनात था। 31 जनवरी 2021 को केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय प्रमुख मनोज कुमार मीणा ने कृष्णानगर कोतवाली में अखिलेश कुमार के खिलाफ 45 करोड़ रुपये की हेराफेरी का केस दर्ज कराया गया था। केनरा बैंक (पहले सिंडिकेट बैंक) के शाखा प्रबंधक अखिलेश कुमार को जालसाजों ने कम समय में मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया था।

ग्राहक की शिकायत पर हुई थी कार्रवाई (Manager Arrested for Embezzling)

29 जनवरी 2021 को ग्राहक ने बैंक में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके खाते से कुछ रुपये गलत तरीके से निकाले गए थे। बैंक अधिकारियों ने जांच शुरू की तो 45 करोड़ रुपये की हेराफेरी सामने आई। बैंक के शाखा प्रबंधक अखिलेश कुमार की भूमिका संदिग्ध पाई गई। अखिलेश ऐशबाग के पुराने लेबर कॉलोनी का रहने वाला है। जांच पूरी होने के बाद बैंक अधिकारियों ने शाखा प्रबंधक अखिलेश कुमार को वित्तीय अनियमितता बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया था।

(Manager Arrested for Embezzling)

Also Read : Yogi will Not Get Walkover in Elections : चंद्रशेखर ने साधा योगी पर निशाना, पांच साल के कार्यकाल पर सवाल

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox