होम / Political Uproar over UP Type : ‘यूपी टाइप’ पर सियासी घमासान, कांग्रेस के निशाने पर वित्त मंत्री सीतारमण

Political Uproar over UP Type : ‘यूपी टाइप’ पर सियासी घमासान, कांग्रेस के निशाने पर वित्त मंत्री सीतारमण

• LAST UPDATED : February 2, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ/नई दिल्ली।

Political Uproar over UP Type : बजट पेश करने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ‘यूपी टाइप’ बोलकर उत्तर प्रदेश की जनता का अपमान किया है। सीतारमण के बयान पर अब सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस का कहना है कि वित्त मंत्री ने ‘यूपी टाइप’ बोलकर यूपी की जनता का अपमान कर रहीं हैं। उन्होंने यूपी के लोगों को बजट में कुछ नहीं दिया है, कम से कम प्रदेश की जनता का अपमान तो न करें। (Political Uproar over UP Type)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि निर्मला सीतारमण जी आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है…लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की क्या जरूरत थी? समझ लीजिए, यूपी के लोगों को ‘यूपी टाइप’ होने पर गर्व है। हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति व इतिहास पर गर्व है।

कांग्रेस ने ट्रेंड कराया हैशटैग यूपी मेरा अभिमान (Political Uproar over UP Type)

वित्त मंत्री की टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने ट्विटर पर ही हैशटैग यूपी मेरा अभिमान की शुरुआत भी कर दी। यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया निर्मला सीतारमण ने अपने शर्मनाक बयान से न सिर्फ यूपी के बौद्धिक इतिहास और चेतना को, बल्कि समूचे प्रदेश की जनता को अपमानित किया है। (Political Uproar over UP Type)

यूपी की जनता इस अपमान का बदला जरूर लेगी। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी सरकार का बजट शून्य है। इसमें सैलरी क्लास, मिडिल क्लास, गरीब-वंचित, युवाओं, किसानों और एमएसएमई सेक्टर के लिए कुछ भी नहीं है। सीतारमण ने कहा कि वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने राहुल गांधी का टिपिकल यूपी टाइप जवाब दिया है।

(Political Uproar over UP Type)

Also Read : Chief Minister Yogi Adityanath on Budget : बजट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, देश को नई ऊंचाइयों की ओर ले जाएगा बजट

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox