होम / Samajwadi Party Announces Eight Candidates: समाजवादी पार्टी ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, 3 प्रत्याशियों बदले

Samajwadi Party Announces Eight Candidates: समाजवादी पार्टी ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, 3 प्रत्याशियों बदले

• LAST UPDATED : February 6, 2022

Samajwadi Party Announces Eight Candidates

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Samajwadi Party Announces Eight Candidates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने रविवार को 8 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। साथ ही पार्टी ने 3 प्रत्याशियों को बदला है। सपा ने प्रतापगढ़ की रानीगंज सीट से अपना दल से पार्टी में शामिल हुए विधायक आरके वर्मा समेत 8 सीटों पर प्रत्याशियों को मैदान में उतरा है।

अयोध्या की बीकापुर सीट से आनंद सेन, रुदौली से अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां, प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट से सौरभ सिंह और गोंडा की गौरा सीट से संजय सविता ‘विद्यार्थी’ को टिकट दिया है। नंदिता शुक्ला को गोंडा की मेहनोन सीट से और रामभजन चौबे को तरबगंज से रमेश गौतम को मनकापुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही अमेठी की जगदीशपुर सीट से भी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है जिसके लिए पार्टी महासचिव ने आदेश जारी कर दिए हैं।

इन प्रत्याशियों को बदला

सपा ने बहराइच की कैसरगंज सीट से आनंद यादव को टिकट दिया है और इस सीट पर पहले मसूद आलम खान को उम्मीदवार घोषित किया गया था। मारिया शाह को बहराइच की मटेरा सीट से टिकट दिया है। मारिया शाह यासिर शाह की पत्नी हैं और विधायक यासिर शाह इस बार बहराइच सदर से चुनाव लड़ रहे हैं। सपा ने इस सीट पर पहले हाजी मोहम्मद रमजान को उम्मीदवार बनाया था और लेकिन लड़ने से इनकार कर दिया, हाजी श्रावस्ती से टिकट मांग रहे थे।

लेकिन वहां से पहले ही बीएसपी से आए असलम रैनी को टिकट दे दिया है। वहीं पार्टी ने अमेठी के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार को बदलते हुए घोषित रचना कोरी की जगह अब विमलेश सरोज को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

Also Read : Akhilesh Yadav Slams BJP Government : भाजपा सरकार पर भड़के अखिलेश, फेंकू सरकार अब बन गई बेचू सरकार

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox