होम / Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat : झांसी की बबीना सीट पर रोचक हुई लड़ाई, ‘यश’ के लिए मशक्कत कर रहे यशपाल भाई

Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat : झांसी की बबीना सीट पर रोचक हुई लड़ाई, ‘यश’ के लिए मशक्कत कर रहे यशपाल भाई

• LAST UPDATED : February 8, 2022

इंडिया न्यूज, झांसी।

Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat : विधानसभा चुनाव में इस बार सुर्ख़ियों में बनी झांसी की बबीना सीट पर लड़ाई भी रोचक हो गई है। प्रदेश की सत्ता पर आसीन भाजपा जहां अपने मौजूदा विधायक पर ही दोबारा दांव खेलने में लगी है, वहीं समाजवादी पार्टी भी फिर से अपने पुराने प्रत्याशी यशपाल सिंह यादव पर ही भरोसा जताते हुए अपनी जीत सुनिश्चित करने की कोशिश में है। सपा को पूरी उम्मीद भी है कि इस बार जीत के जाजम पर कदम उसी के पड़ेंगे। पिछले चुनाव की स्थिति इस बार नहीं होगी जब सपा दूसरे नंबर पर आकर ठहर गई थी। यूं कहें कि सपा के यशपाल बड़ी शिद्दत से क्षेत्र के मतदाताओं को साधने में जुटे हुए हैं। समझा जा रहा है कि जनता इस बार यशपाल को ‘यश’ देगी।

सड़क पर सरपट दौड़ रही है समाजवादी साइकिल (Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat)

समाजवादी पार्टी उम्मीदवार यशपाल सिंह यादव इस बार आत्मविश्वास से लबरेज हैं। कहते हैं कि बदलाव की बयार है, समाजवादी साईकिल सड़क पर सरपट दौड़ रही है। क्षेत्र की जनता ने ठान लिया है कि प्रदेश में भी समाजवादियों की सरकार बनानी है। लिहाजा उनका पूरा-पूरा समर्थन मुझे मिल रहा है। बहरहाल, नतीजे तो 10 मार्च को आएँगे मगर यह ज़रूर है कि इस बार यशपाल सिंह यादव काफी सक्रियता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। लगातार वे गांवों का दौरा कर रहे हैं, समाज के अलग-अलग वर्गों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। उनके कार्यक्रमों में अच्छी-खासी भीड़ भी देखी जा रही है। देखना शेष है कि लोगों का यह हुजूम उनके पक्ष में वोटों में कितना तब्दील होता है।

चंद्रपाल के पुत्र हैं यशपाल (Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat)

Interesting Fight in Jhansi's Babina Seat

वैसे सपा उम्मीदवार यशपाल सिंह यादव को लेकर जनता और मीडिया की रुचि के पीछे उनकी अपनी पृष्ठभूमि भी है। गौरतलब है कि यशपाल सिंह यादव बुंदेलखंड के कद्दावर नेता व राज्यसभा सांसद चंद्रपाल सिंह यादव के पुत्र भी हैं। लखनऊ के साथ विदेशों से भी पढ़े-लिखे यशपाल को उन युवा नेताओं में गिना जाता है, जिन्होंने अपने बूते भी अपनी अलहदा पहचान बनाई है। फिलहाल वह बबीना सीट पर  विधानसभा चुनाव में अपनी इस पहचान के साथ लोगों के बीच हैं और अपनी जीत के लिए जोर-आजमाइश कर रहे हैं। यशपाल लगातार ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं, जिससे प्रतिद्वंद्वी भाजपा के उम्मीदवार को कठघरे में खड़ा किया जा सके।

भाजपा विधायक ने क्षेत्र में काम नहीं किया (Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat)

यशपाल का आरोप है कि भाजपा विधायक ने यहां से जीतने के बाद क्षेत्र को बिसरा दिया, विकास का कोई काम नहीं हुआ। वे उन्हीं खामियों को गिना कर अपनी खूबियों का फलक चौड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं। यहां के मतदाता भी मानते हैं कि इस बार का माहौल ऐसा नहीं कि भाजपा सौ प्रतिशत जीत सुनिश्चित मान कर चल सके। वैसे यशपाल स्वयं यह मानते हैं कि इस बार उनकी जीत को लेकर कोई संदेह नहीं, तस्वीर पूरी तरह साफ़ है और उसमें सिर्फ बबीना सीट पर ही नहीं बल्कि प्रदेश में भी समाजवाद की पताका लहरा रही है। वे तो मतदाताओं से यह वादा भी कर रहे हैं कि जीत कर वह वादाखिलाफी नहीं करेंगे, बल्कि यहां के लोगों की बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करवाने का बीड़ा उठाएंगे।

(Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat)

Also Read : UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, बागपत में भाजपा सरकार के खिलाफ गरजे जयंत चौधरी, कहा कि गर्मी कम मत होने देना

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox