होम / Fake Currency Notes of Ten Lakhs : बाजार में 10 लाख की नकली करेंसी, पकड़े जाने पर आरोपियों का खुलासा

Fake Currency Notes of Ten Lakhs : बाजार में 10 लाख की नकली करेंसी, पकड़े जाने पर आरोपियों का खुलासा

• LAST UPDATED : February 14, 2022

इंडिया न्यूज, आगरा।

Fake Currency Notes of Ten Lakhs : पुलिस की गिरफ्त में आए नकली नोट छापने वाले गैंग के सरगना और उसके साथियों के तीन साल में दस लाख के नोट बाजार में खपाने की आशंका है। इस बारे में जानकारी पुलिस को आरोपियों से पूछताछ में मिली है। गैंग हर महीने 25 से 30 हजार के नकली नोट बनाकर बाजार में चलाता था। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस नमूने के रूप में लिए गए नकली नोटों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजेगी।

होंडा सिटी कार में पकड़े गए गैंग के सदस्य (Fake Currency Notes of Ten Lakhs)

थाना हरीपर्वत पुलिस, अपराध खुफिया शाखा और स्वॉट टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर से गैंग को होंडा सिटी कार में पकड़ा था। आरोपियों में फिरोजाबाद के जगजीवन नगर निवासी कमल प्रताप सिंह उर्फ केपी, नीलकमल और ताजगंज स्थित कैरई नगला ताराचंद निवासी मनीष कुमार थे। उनके पास से 1.95 लाख रुपये के नकली नोट, कलर प्रिंटर, मुहर सहित अन्य सामान बरामद किया गया था। आरोपियों के पास से दो-दो हजार के 70 और 500 के 110 नोट बरामद हुए।

तीन साल से चला रहे थे नकली नोट (Fake Currency Notes of Ten Lakhs)

थाना हरीपर्वत के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी कमल प्रताप और उसका साथी नीलकमल तीन साल से नकली नोट चला रहे हैं। वह जब भी घर से निकलते थे, इन नोटों को चलाते थे। कई बार दुकानदार नोट को नकली लगने पर वापस भी कर देते थे। अब तक फिरोजाबाद और आगरा में सैकड़ों नोट दुकानदारों को दे चुके हैं। हर महीने 25 से 30 हजार तक के नोट चलाते थे। इससे उनका खर्च निकल जाता था। इस तरह से उनके तीन साल में दस लाख के नोट चलाने की आशंका है।

(Fake Currency Notes of Ten Lakhs)

Also Read : Owaisi’s Appeal to Muslim Women : मुस्लिम महिलाओं से ओवैसी की अपील, मां-बहनें बुर्का-नकाब पहन वोट डालने जाएं

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox