होम / Post Mortem of Dalit Girl Body : दलित युवती के शव का फिर पोस्टमार्टम, रिपोर्ट में अंतर पर परिजनों का हंगामा

Post Mortem of Dalit Girl Body : दलित युवती के शव का फिर पोस्टमार्टम, रिपोर्ट में अंतर पर परिजनों का हंगामा

• LAST UPDATED : February 16, 2022

इंडिया न्यूज, उन्नाव।

Post Mortem of Dalit Girl Body : दलित युवती हत्याकांड मामले में परिजनों की मांग पर दोबारा पोस्टमार्टम  कराया गया। शव को श्मशान घाट से निकलवाकर लखनऊ से आई फॉरेंसिक टीम से पोस्टमार्टम कराया गया। बाद में मृतका की मां ने फौरन पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। (Post Mortem of Dalit Girl Body)

मृतका के परिवार की ओर से पैरवी करने आए हाईकोर्ट के वकीलों ने एफएसएल के एडी से रिपोर्ट की जानकारी ली तो उन्होंने रिपोर्ट में अंतर होने की जानकारी दी। परिजनों ने रिपोर्ट में अंतर की बात का पता लगते ही हंगामा शुरू कर दिया। पीड़ित परिवार की तरफ से पहुंचीं सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता ने एक्सपर्ट मेडिकल बोर्ड गठित करने की मांग की। वहीं परिवार ने शव को पोस्टमार्टम हाउस से न ले जाने देने की बात कही।

11 फरवरी को हुआ था पहला पोस्टमार्टम (Post Mortem of Dalit Girl Body)

उन्नाव की रहने वाली 22 साल की युवती को आठ दिसंबर 2021 को सपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री स्व. फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल ने अगवा कर हत्या कर दी थी। 10 फरवरी को पुलिस ने उसका शव दिव्यानंद आश्रम परिसर से जमीन में गड्ढा खोदकर दबाए गए गड्ढे से बरामद किया था। (Post Mortem of Dalit Girl Body)

11 फरवरी को शव का पोस्टमार्टम करने के बाद जाजमऊ के चंदन घाट पर शव को मिट्टी में दबा दिया गया था। जिसके बाद मृतका की मां की मांग पर डीएम ने दोबारा पोस्टमार्टम की स्वीकृति दी थी। जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट विजेता और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शव को श्मशान घाट से निकाल कर पोस्टमार्टम हाउस लाया गया था।

(Post Mortem of Dalit Girl Body)

Also Read : UP Vidhan Sabha Election 2022: यूपी विधान सभा चुनाव 2022, राहुल गांधी करेंगे सभाएं, प्रियंका गांधी गोरखपुर और देवरियां में करेंगी रोड शो

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox