होम / UP Weather Today: यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज! प्रदेश के इन 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

UP Weather Today: यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज! प्रदेश के इन 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

• LAST UPDATED : May 13, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather Today: यूपी में मौसम का मिजाज फिर एक बदल गया है। बीते कई दिन से प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। बीते दिनों पड़ी भीषण गर्मी के बाद बारिश ने प्रदेश के लोगों को राहत दी। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में आज फिर कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ती है। आज यूपी में 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है। इसी बीच प्रदेश के कुछ जगहों पर बूंदा-बांदी तो कई स्थानों पर बदलों ने डेरा डाला हुआ है। आने वाले दिनों में यूपी में फिर भीषण गर्मी पड़ने के आसार है। साथ ही साथ लू चलने की भी संभावना है। वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर के साथ ही साथ प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ALSO READ: Lucknow Airport को मिली बम से उड़ने की धमकी, पुलिस और CISF ने चलाया चेकिंग अभियान

पश्चिमी यूपी में शुष्क रहेगा मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 13 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क हो सकता है। 13 मई की सुबह लखनऊ और आसपास के इलाकों में आमतौर पर मौसम साफ रहेगा और बारिश और आंधी की संभावना हैृ। न्यूनतम तापमान 38 डिग्री और 26 डिग्री रह सकता है। पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। इस वक्त आंधी और बारिश की संभावना है। पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में तेज़ हवाएँ चल सकती हैं। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

ALSO READ: UP Lok Sabha Election Phase 4 Live: यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू, वोटिंग मशीन में कैद होगी 130 उम्मीदवारों की किस्मत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox