होम / UTTARPRADESH ELECTION : साड़ी, कंबल, चिकन आइटम बांटने पर विशेष नजर

UTTARPRADESH ELECTION : साड़ी, कंबल, चिकन आइटम बांटने पर विशेष नजर

• LAST UPDATED : February 18, 2022

RAHUL PANDEY

Lucknow

आचार संहिता लागू होने के बाद गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजेंस महानिदेशालय( डीजीजीआई) ने करोड़ों रुपए का माल पकड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि सूत्रों से मिली जानकारी के बाद यह छापेमारी की गई और प्रदेश के कई बड़े शहरों में माल पकड़ में आया।

चुनाव के दौरान कोई प्रत्याशी या पार्टी साड़ी, कंबल, मोबाइल बांट कर वोटर को प्रभावित न करे इसके लिए विशेष टीम बुलाई गई है। इसके लिए डायरेक्टर जनरल ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस विशेष निगरानी रखेगा। ऐसी वस्तुएं बिना ई- वे – बिल के प्रदेश के अंदर न आ सके इसके लिए भी विशेष निगरानी करवाई जा रही है।

प्रयागराज में दो जगहों पर हुई छापेमारी के दौरान टीम ने तंबाकू,पान मसाला, कत्था, खजूर कैंड़ी की बड़ी मात्रा को अघोषित गोदाम से पकड़ा। इसकी कुल कीमत करीब चालीस लाख रुपए है।

स्मगलर पर विशेष निगरानी

टीम के सदस्यों ने बताया कि नेपाल से सटे बॉर्डर पर सोना चांदी नगरी सामान की तस्करी रोकने के लिए विशेष टीम बनाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार अभी तक लखनऊ में 12 किग्रा चरस वाराणसी में 590 किग्रा गांजा मोदीनगर में 25 टन सुपारी और वाराणसी में 500 ग्राम सोना जप्त किया गया है।

पहले भी हो चुकी कार्रवाई

15 जनवरी 2022 को 21 लाख रुपए कीमत के सोने को जब्त किया गया।

8 फरवरी 2022 को सरोजनी नगर, लखनऊ से विदेशी ब्रांड के करीब 1 लाख रुपए मूल्य की 6000 सिगरेट जब्त किया गया।

कस्टम्स विभाग द्वारा दिनांक 12 फरवरी 2022 को सरोजनी नगर, लखनऊ में 85 ग्राम सोने को जब्त किया जिसकी कीमत करीब साढ़े चार लाख रूपये है। 16 फरवरी 2022 को आजमगढ़ में 471 ग्राम सोने को जब्त किया जिसकी कीमत करीब 24 लाख रुपए है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox