होम / Akhilesh Yadav का बड़ा बयान, कहा- CBI, ED को बंद कर देना चाहिए, अगर सरकार बनी…

Akhilesh Yadav का बड़ा बयान, कहा- CBI, ED को बंद कर देना चाहिए, अगर सरकार बनी…

• LAST UPDATED : May 19, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव के लिए सभाओं का दौर जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय और केन्द्रीय जांच ब्यूरो की जरूरत नहीं है और इन्हें बंद कर देना चाहिए।

CBI और ED बंद होनी चाहिए- अखिलेश यादव

द इंडियन एक्सप्रेस के साक्षात्कार में अखिलेश यादव ने कहा, “सीबीआई और ईडी बंद होनी चाहिए… अगर आपने धोखा दिया है, तो इससे निपटने के लिए आयकर विभाग है। आपको सीबीआई की आवश्यकता क्यों है? हर राज्य में एक भ्रष्टाचार निरोधक विभाग है, जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल करें।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल केवल भारतीय जनता पार्टी के राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ किया जा रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा, ”अगर सरकार बनानी है, या गिरानी है, तो इनका इस्तेमाल सरकार बनाने या तोड़ने के लिए किया जाता है।” सपा नेता ने यह भी पूछा कि इन जांच एजेंसियों ने “नोटबंदी के दौरान क्या गलत हुआ” इसकी जांच क्यों नहीं की। “लोगों ने अपने काले धन को सफेद कैसे किया?”

Also Read- Rahul Gandhi ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘यूपी में बीजेपी सिर्फ एक सीट जीतेगी’

“यह मेरा प्रस्ताव है, इसे इंडिया गठबंधन के समक्ष रखूंगा”- अखिलेश यादव

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत सरकार सत्ता में आने पर ऐसा निर्णय लेगी, अखिलेश यादव ने कहा, “यह मेरा प्रस्ताव है, और मैं इसे इंडिया गठबंधन के समक्ष रखूंगा।” इससे पहले, अखिलेश यादव ने दावा किया कि चुनावी बांड मुद्दे ने भाजपा की जबरन वसूली की रणनीति को उजागर कर दिया है, उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ईडी और सीबीआई छापों का दुरुपयोग करके जबरन वसूली में लगी हुई है। अखिलेश यादव ने आगे कहा, “सरकार ने जबरन वसूली की रणनीति बनाई है और अब चुनावी बांड के साथ यह साबित हो गया है कि भाजपा ने जिस तरह से जबरन वसूली की है, वह कोई नहीं कर सकता।”

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं. पहले चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. शेष लोकसभा सीटों के लिए 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Also Read- Rishikesh: सुबह-सुबह धमाके से दहला ऋषिकेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox