होम / Voting In Lucknow : लखनऊ में वोटिंग, लखनऊ में शाम 5 बजे तक 55.08 प्रतिशत मतदान

Voting In Lucknow : लखनऊ में वोटिंग, लखनऊ में शाम 5 बजे तक 55.08 प्रतिशत मतदान

• LAST UPDATED : February 23, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ :

Voting In Lucknow यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को लखनऊ में मतदान हो रहा है। राजधानी के 38 लाख 4 हजार 114 मतदाता 9 विधानसभाओं के 109 प्रत्याशियों के भविष्य तय करेंगे। पोलिंग बूथों पर सुबह छह बजे से मतदाताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। लखनऊ में धीरे-धीरे मतदान की रफ्तार बढ़ रही है। राजधानी में शाम पांच बजे तक 55.08 फीसद मतदान हो चुका है। मलिहाबाद विधानसभा में सबसे ज्यादा 61.25 और बीकेटी में 57.25 फीसद मतदान हुए।

पूर्व सीएम समेत कई मंत्रियों ने डाला वोट Voting In Lucknow

मतदान के लिए सुबह से ही वोटरों में उत्साह नजर आया। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, सांसद कौशल किशोर, मंत्री मोहसिन रजा, महापौर संयुक्ता भाटिया और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सहित कई दिग्गजों ने वोट डाला। अगर मतदान प्रतिशत की बात करें तो लखनऊ की चार ग्रामीण सीटों वोटरों की चहलकदमी ज्यादा है।

सरोजनी नगर मलिहाबाद, बख्शी का तालाब और मोहनलालगंज में सुबह ईवीएम की खराबी की भी सूचनाएं आईं, जिसके कारण कुछ देर तक मतदान बाधित रहा। हालांकि, प्रशासन ने तत्काल मशीनों को दुरुस्त करा कर वोटिंग शुरू कराई। सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल मतदान केंद्रों की सुरक्षा में तैनात है।

Also Read :Azamgarh Liquor Scandal : आलीशन कोठियों में छिपाकर रखा था ‘जहर’

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox