होम / Muzaffarnagar: हिंदू दोस्त के मिलने पर हॉस्टल से मुस्लिम छात्र को निकाला, अब स्कूल ने दी सफाई…

Muzaffarnagar: हिंदू दोस्त के मिलने पर हॉस्टल से मुस्लिम छात्र को निकाला, अब स्कूल ने दी सफाई…

• LAST UPDATED : May 30, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर जनपद के प्राथमिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने इस मामले में जांच के आदेश दिए। खंड शिक्षा अधिकारी खतौली को जांच करने के लिए निर्देश दिए गए है, उन्होंने विद्यालय को नोटिस जारी कर दिया है।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के एक स्कूल से मुस्लिम छात्र – छात्राओं की शादी की घटना सामने आई है और इसकी जानकारी देने वाले लोग हैरान हैं। दरअसल , रतनपुरी थाना क्षेत्र के सठेडी गांव निवासी मुनव्वर नाम का एक छात्र है, जो पास ही के फुलत गांव में स्थित है। विजन इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा 8वीं का छात्र है और स्कूल के छात्रों में रहता था।

ये भी पढ़ें: इस सुपरस्टार ने सबके सामने एक्ट्रेस को मारा जोरदार धक्का

मुनव्वर नाम के उस छात्र ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे। ​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​मुनव्वर ने कहा था कि संदीप नाम का उसका एक दोस्त उससे मिलने के लिए छात्रावास में आया था और जब इसकी जानकारी स्कूल प्रबंधन को हुई तो उन्होंने यह कहकर उसे स्कूल से निकाल दिया कि गैर मुस्लिम तुम्हारे दोस्त कैसे हो सकते हैं।

छात्र ने लगाए प्रधानाचार्य पर आरोप

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, जिला शिक्षा और पुलिस विभाग ने तत्काल कार्रवाई की और स्कूल में अपनी जांच शुरू की। जिला शिक्षा विभाग ने इस मामले की जांच के लिए खतौली खंड के शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया और स्कूल प्रबंधन को एक नोटिस जारी किया।​ इस नोटिस के माध्यम से, शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रबंधन से पूरे मामले की जानकारी की छूट दी। अब मामले में स्कूल प्रबंधन का भी पक्ष सामने आया है। प्रबंधन के अनुसार, बाहरी छात्रों के ख़िलाफ़ छात्रों के नियम स्कूल फ़्रॉम की माँगें आ रही हैं।

प्रधानाचार्य की सफाई

उन्होंने बताया , ‘ मुनव्वर से दो लोग मिले और रजिस्टर में उन्होंने अपना नाम राज या बस्ती और बच्चों के कमरे में दर्ज कराया।​ बच्चों के शिष्यों में माता-पिता की पहुंच का प्रवेश पत्र नहीं है और माता-पिता की बैठक के लिए दो पादरी कक्ष हैं, जिनमें से एक अकादमी ब्लॉक में स्थित है और दूसरा सामुदायिक ब्लॉक में स्थित है। वे सीधे दूसरी मंजिल पर बच्चों के दर्शन में गए और लगभग एक घंटे तक बच्चों से चर्चा की। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को फोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं है, लेकिन हर शनिवार गुरुवार और शुक्रवार को अपने बच्चे के अनुसार लैंडलाइन फोन से बात कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Yogi Adityanath: कुल्लू में सीएम योगी का प्रहार “ये नया भारत है, जो छेड़ता नहीं, लेकिन कोई छेड़े तो छोड़ता भी नहीं”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox