होम / Uttarakhand News: CM धामी पहुंचे बदरीनाथ, श्रद्धालुओं की सुविधाओं का लिया जायजा

Uttarakhand News: CM धामी पहुंचे बदरीनाथ, श्रद्धालुओं की सुविधाओं का लिया जायजा

• LAST UPDATED : June 1, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को बदरीनाथ पहुंच कर श्रद्धालुओं की सुविधाओं और यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने यात्रा प्रबंधन से जुड़े विभागों को बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की सुविधा, सुरक्षा और सुगमता का ध्यान रखते हुए यात्रा व्यवस्थाओं को चाक चौंबद रखने के निर्देश दिए । उन्होंने कहाँ यात्रा सुचारू और व्यवस्थित तरीके से चलती रहे और श्रद्वालुओं को बद्रीनाथ धाम में सुगमता से दर्शन होते रहे। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनसे व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली ।

श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा को सुचारू- सीएम धामी

धामी ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टोकन काउंटर, क्यू मैनेजमेंट, कंट्रोल रूम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आदि सुविधाओं की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आपसी सामंजस्य से कार्य करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा को सुचारू, सुरक्षित एवं आरामदायक संचालन सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रही है। यात्रा का संचालन धाम की क्षमताओं के अनुसार किया गया और अब यह पूरी तरह से व्यवस्थित है।

ALSO READ:  धूप में ऐसे रखें स्किन का ख्याल

भक्तों को आसानी से दर्शन का अवसर

भक्तों को आसानी से दर्शन का अवसर मिलता है। यात्रा सुचारु रूप से चलती है. बदरीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ाने के स्थानीय हितधारकों के सुझाव पर सीएम ने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा और धाम की क्षमता के अनुसार तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बद्रीनाथ में पर्याप्त संख्या में होटल एवं आवास उपलब्ध हैं। हमारी प्राथमिकता लोगों को आराम और सुरक्षा प्रदान करना है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री बदरी विशाल के दर्शन और पूजा कर देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना भी की। मुख्यमंत्री को मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने बद्री प्रसाद दिया।

ALSO READ: Unnao: पेंटर की गला रेतकर हत्या, बगल में सो रही पत्नी को भी नहीं लगी भनक…जानें मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox