होम / NEET Result Controversy: हाईकोर्ट ने कहा- ‘NTA ले सकती है एक्शन’, आयुषी पटेल का दावा निकला झूठा

NEET Result Controversy: हाईकोर्ट ने कहा- ‘NTA ले सकती है एक्शन’, आयुषी पटेल का दावा निकला झूठा

• LAST UPDATED : June 19, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज ), NEET Result Controversy: नीट 2024 के नतीजे पिछले कुछ दिनों से विवादों में हैं। नीट परीक्षा देने वाली लखनऊ की आयुषी पटेल ने हाल ही में इसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके रिजल्ट के साथ घोटाला हुआ है।

फर्जी दस्तावेज किए पेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को कहा कि जिस नीट अभ्यर्थी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) उसका रिजल्ट घोषित करने में विफल रही और उसकी ओएमआर आंसर शीट फटी हुई पाई गई, उसने फर्जी दस्तावेज पेश किए थे।

ये भी पढ़ें: प्रेमानंद महाराज की ये बात बदल देंगी आपकी जिंदगी!

कोर्ट ने कहा कि NTA इस मामले में कानूनी कार्रवाई कर सकता है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के निर्देश पर NTA ने छात्रा की मूल ओएमआर आंसर शीट पेश की, जो सही पाई गई। इसके बाद कोर्ट ने यह टिप्पणी की। यह आदेश न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की अवकाशकालीन पीठ ने छात्रा आयुषी पटेल की याचिका पर पारित किया।

खारिज की याचिका

याचिकाकर्ता के वकील ने याचिका वापस लेने की अनुमति मांगी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और याचिका खारिज कर दी। याचिका में मांग की गई थी कि याचिकाकर्ता की ओएमआर शीट का Rechecking, केंद्र सरकार को NTA के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया जाए और मौजूदा याचिका के चलने तक काउंसलिंग ना हो।

आयुषी ने बताया कि 4 जून को उसका रिजल्ट नहीं दिखा, सारी डिटेल भरने के बाद वेबसाइट पर लिखा आया कि आपका रिजल्ट जेनरेट नहीं हुआ है। एक घंटे बाद उसे एनटीए की तरफ से एक मेल आया जिसमें बताया गया कि उसकी ओएमआर शीट फाड़ दी गई है। आयुषी का आरोप है कि उसकी ओएमआर शीट जानबूझकर फाड़ी गई।

ये भी पढ़ें: UP News: पत्नी की मौत का गम नहीं कर सका बर्दाश्त, चिता पर लिटाते ही पति ने भी त्यागे प्राण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox