होम / UP News: चालान का डर दिखाकर करते थे वसूली, कमिश्नर ने किया 4 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सस्पेंड

UP News: चालान का डर दिखाकर करते थे वसूली, कमिश्नर ने किया 4 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सस्पेंड

• LAST UPDATED : June 19, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज ), UP News: लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट को वसूली के बारे में कई बार शिकायतें मिली थीं। ट्रैफिक पुलिसकर्मी कमता तिराहा पर वाहनों और बसों को रोककर उनसे पैसे वसूल रहे थे। अब कमिश्नर ने लिया एक्शन…

चेकिंग के नाम पर करते थे वसूली

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। विभूति खंड इलाके के कमता तिराहा पर बाहरी राज्यों/जिलों से आने वाले वाहनों की चेकिंग के नाम पर वसूली करते थे। इसी आरोप में चार ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में खुद लखनऊ पुलिस ने बयान जारी किया है।

ये भी पढ़ें: इस देश में एक से ज्यादा पति रख सकती हैं महिलाएं

मिली जानकारी के मुताबिक ट्रैफिक पुलिसकर्मी कमता तिराहा पर वाहनों और बसों को बेवजह रोककर उनसे वसूली कर रहे थे। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट को भी कई बार इसकी शिकायत मिली थी। जिसके चलते अब मामले में कार्रवाई की गई है।

इन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

मामले की गंभीरता को देखते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) उपेंद्र अग्रवाल ने गोपनीय तरीके से इसकी जांच कराई और प्रथम दृष्टया मामला सत्य पाया गया। ऐसे में उपनिरीक्षक उमेश सिंह, कांस्टेबल शुभम कुमार, कांस्टेबल विवेक विशाल दुबे और कांस्टेबल सचिन कुमार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया।

पुलिस कमिश्नर ने बताया

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने पूरे मामले में बताया कि ये सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मी देर रात दूसरे राज्यों से आने वाली बसों और ट्रकों को रोकते थे और चालान काटने की धमकी देकर पैसे वसूलते थे। जिसके बाद एक शिकायतकर्ता ने पुलिस को पूरे मामले का ऑडियो और वीडियो सबूत मुहैया कराया। जिसके बाद ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर ने इस पर गोपनीय जांच की और जब उन्होंने इस पर काम करना शुरू किया तो पाया कि मामले में चारों ट्रैफिक पुलिसकर्मी दोषी हैं। आखिरकार उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. इस घटना से महकमे में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: UP News: दुल्हन ढूंढकर क्यों नहीं दी, शख्स ने मैट्रिमोनी साइट पर किया केस, मुआवजे में मिली इतनी रकम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox