होम / UP IAS Transfer: योगी सरकार ने 5 जिलों के डीएम बदले, अयोध्या के डीएम का तबादला

UP IAS Transfer: योगी सरकार ने 5 जिलों के डीएम बदले, अयोध्या के डीएम का तबादला

• LAST UPDATED : July 14, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), UP IAS Transfer: योगी सरकार के उत्तर प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल हुए है। प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के कई अधिकारियों का तबादला किया गया है। तबादले में अयोध्या समेत चार अन्य जिलों के जिलाधिकारी शामिल हैं। देर रात ताबड़तोड़ तबादलों के बीच सोनभद्र, अयोध्या, औरैया जैसे जिलों के जिलाधिकारियों का फेरबदल किया गया है।

अयोध्या के डीएम का तबादला

अयोध्या जिले के डीएम आईएएस अधिकारी नीतीश कुमार को हटाकर सोनभद्र के जिला मजिस्ट्रेट चंद्र विजय सिंह को अयोध्या जिले का कार्यभार सौंपा गया है। जिसकी जानकारी राज्य सरकार ने शनिवार रात को दिया है। नीतीश कुमार को तबादले के बाद दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का एमडी बना दिया गया है। सोनभद्र के डीएम के तबादले के बाद राजभवन में विशेष सचिव बद्री नाथ सिंह को सोनभद्र का नया डीएम बनाया गया है।

Also Read:- UP Crime: दिनदहाड़े चाकू की नोक पर लूट की कोशिश, बच्ची पर चाकू से किया हमला

कहां-कहां हुआ तबादला

बदायूं के डीएम मनोज कुमार को हटाकर निधि श्रीवास्तव को नया डीएम बनाया गया है। जिसके बाद मनोज कुमार को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का सचिव बनाया गया है। दिव्या मित्तल देवरिया जिले की नई डीएम बनाई गई है और वहां के पूर्व डीएम अखंड प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण में दिव्या मित्तल की जगह लेंगे।
आईएएस अधिकारी नेहा प्रकाश की जगह लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष इंद्र मणि त्रिपाठी को औरैया का नया डीएम नियुक्त किया गया है। नेहा प्रकाश को प्रशिक्षण एवं सेवायोजन उत्तर प्रदेश का निदेशक बनाया गया है। प्रथमेश कुमार को एलडीए का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है, जो मुख्यमंत्री के विशेष सचिव थे।

Also Read:- UP Politics: सपा की सुमैय्या राणा ने की आजम खान की पत्नी से मुलाकात, बोली- भाजपा को लोगों को भ्रमित..

हनुमान गढ़ी के महंत और डीएम के बीच बहस

अयोध्या के पूर्व डीएम नीतीश कुमार का कुछ ही दिनों पहले हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास के साथ एक विवाद हुआ था। लोकसभा चुनाव 2024 के प्रदर्शन को लेकर यूपी भाजपा के मंत्रियों की एक बैठक के बीच दोनों को तीखी बहस करते हुए भी देखा गया था। महंत राजू दास का कहना था कि प्रशासन द्वारा दिया गया गनर वापस ले लिया गया है, जिससे नीतीश उनसे नाराज हो गए थे।

Also Read:- Agniveer: BSP सुप्रीमो मायावती ने अग्निवीर को लेकर कहा, ‘सरकार इधर-उधर की कर रही बात’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox