होम / UP Weather: मानसून ने पकड़ी रफ्तार! बरेली समेत यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

UP Weather: मानसून ने पकड़ी रफ्तार! बरेली समेत यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

• LAST UPDATED : July 21, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ),UP Weather: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। आज सुबह से ही यूपी के ज्यादातर इलाकों में घने बादल छाए हुए हैं। प्रदेश के हमीरपुर, चित्रकूट, फतेहपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई लेकिन यूपी के अधिक्तर इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग की ओर से दिया गया अपडेट लोगों को राहत दे सकता है। दरअसल, यूपी में मानसून फिर से अपनी रफ्तार पकड़ेगा। मौसम विभाग की मानें तो आज कई जिलों में तेज बारिश होगी। रविवार को कई इलाकों में एक बार फिर बारिश होगी।

गर्मी से परेशान हुए लोग  

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान सामान्य से कम चल रहा है। शनिवार की बात करें तो दिन का तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। रात का तापमान सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा रहा। लोग धूप और गर्मी से बेहद परेशान दिखे।

ALSO READ: Bijnor Crime: दूसरे समुदाय के 6 युवकों ने कांवड़ियों से की मारपीट, बदमाशों में से एक नाबालिग

प्रदेश में भारी बारिश के आसार

अब मौसम विभाग की अलर्ट के बाद यूपी में फिर मौसम बदल गया है। विभाग ने रविवार से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर आग लगने की आशंका है। रिजर्व, एरिया, संदल, संदल, एरिया और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। कई जगहों पर सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है।

ALSO READ: Tree Plantation Record: यूपी ने बनाया पौधरोपण का रिकार्ड, एक ही दिन में लगाए गए 36.51 करोड पौधे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox