होम / No Relief from Supreme Court to Rahul : 7800 करोड़ बैंक घोटाले में राहुल कोठारी गए जेल

No Relief from Supreme Court to Rahul : 7800 करोड़ बैंक घोटाले में राहुल कोठारी गए जेल

• LAST UPDATED : March 3, 2022

No Relief from Supreme Court to Rahul 

Relief from Supreme Court to

इंडिया न्यूज, कानपुर :
No Relief from Supreme Court to Rahul 7800 करोड़ रुपये के बैंक घोटालों के आरोपी राहुल कोठारी (Rahul Kothari) के सारी कोशिशें नाकाम हो गई। करीब दो माह से खुली हवा में सांस ले रहे राहुल को दोबारा जेल की चहारदीवारी के पीछे जाना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court )और हाईकोर्ट (High court ) से कोई राहत न मिलने के बाद राहुल ने आखिर गुरुवार को कंपनी मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत में समर्पण कर दिया। वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

चार जनवरी को पिता का हो गया था निधन

राहुल के पिता विक्रम कोठारी का 4 जनवरी को निधन हो गया था। राहुल ने पिता के दाह संस्कार के लिए विशेष अदालत से पैरोल मांगी लेकिन कंपनी कोर्ट ने क्षेत्राधिकार न होने का हवाला देकर अर्जी खारिज कर दी थी। छह जनवरी को सुप्रीम कोर्ट से उसे दो सप्ताह के लिए सशर्त अंतरिम जमानत मिल गई। इसके बाद राहुल जेल से बाहर आ गए। आदेश की मियाद खत्म होने से पहले राहुल फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए और मां के कोरोना संक्रमित होने का हवाला देने पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को दोबारा तीन सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत दे दी।

Also Read : Woman went in Front of Husband in Mainpuri : तीन बच्चों को छोड़ महिला ने देवर के डाली वारमाला

सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिल सकी राहत

राहुल ने फिर एक विशेष याचिका दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट से राहत मांगी। इस बार सुप्रीम कोर्ट ने उसे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल कर अपनी बात कहने की सलाह दी और मानवता के आधार पर मां की बीमारी के तर्क पर अंतरिम जमानत की अवधि दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दी। इस बीच राहुल ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका तो दाखिल की लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी। इसका बहाना लेकर राहुल दोबारा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और हाईकोर्ट में छुट्टियों की बात कहते हुए राहत मांगी जिस पर एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट ने उसे 2 मार्च तक के लिए राहत दे दी थी। गुरुवार सुबह तक हाईकोर्ट में जद्दोजहद जारी रही लेकिन कोई राहत न मिल सकी।

Also Read : Court gave Permission in Navodaya Student Murder Case : एसआईटी कराएगी मंत्री के पुत्र का नार्को टेस्ट 

Read More : IIT Kanpur Professor Claims : 22 जून से कोरोना की चौथी लहर, अगस्त में आएगा पीक

Also Read : Covid 19 Vaccination In India विशेषज्ञों की राय पर निर्भर करेगा 15 तक की उम्र के बच्चों का टीकाकरण

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox