होम / The Heat is now Scorching in Varanasi : अधिकतम तापमान 30° डिग्री के ऊपर, बारिश का अलर्ट जारी

The Heat is now Scorching in Varanasi : अधिकतम तापमान 30° डिग्री के ऊपर, बारिश का अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : March 4, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

The Heat is now Scorching in Varanasi : वाराणसी में गर्मी अब झुलसाने लगी है। वाराणसी का औसत तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया। बीते दिन गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री से भी ऊपर चला गया था। जबकि, रात में न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री पर दर्ज किया गया। आज सुबह हवा में नमी 95% तक दर्ज की गई है। जबकि छह किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा गर्मी से थोड़ी राहत दे रही है। काफी तीखी धूप वाला मौसम है। दोपहर तक यह धूप आंच की तरह से अब महसूस हो सकती है। लोग अब स्वेटर-जैकेट उतारकर कॉटन शर्ट पर आ गए हैं। ठंड के मौसम की पूरी तरह से विदाई हो चुकी है। (The Heat is now Scorching in Varanasi)

बादल छा सकते हैं या फिर हल्की बूंदाबांदी (The Heat is now Scorching in Varanasi)

काशी हिंदू विश्वविद्यालय  के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिम की ओर आसमान में आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं या फिर हल्की बूंदाबांदी हो। उन्होंने बताया कि दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर एक दबाव का क्षेत्र क्रिएट हो रहा है। इस कारण हो सकता है कि पश्चिमी यूपी के साथ ही पूर्वी इलाकों में भी छिटपुट बादल बरस जाएं।

मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि आगे के दिनों में पारा काफी तेजी से ऊपर की ओर चढ़ेगा। सूरज की तपिश पूरे वातावरण को झुलसाने के लिए तैयार है। हालांकि विभाग की ओर से पश्चिमी यूपी और दिल्ली के इलाकों में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

 

(The Heat is now Scorching in Varanasi)

Also Read : PM Chariot will Roam in Kashi for 26 Hours : काशी के तीन सीटों पर घुमेगा मोदी का रथ, आज से 26 घंटे तक करेंगे रोड शो

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox