होम / UP Weather Today: कई जिलों में उमस ने छुड़ाया पसीना, जानिए कब बदलेगा मौसम का मिजाज

UP Weather Today: कई जिलों में उमस ने छुड़ाया पसीना, जानिए कब बदलेगा मौसम का मिजाज

• LAST UPDATED : July 27, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में मानसून ब्रेक लेकर अब फिर एक बार एक्टिव हो गया है। अगले कुछ घंटों के अंदर यूपी के सभी जिलों में फिर से बादल बरसेंगे और मौसम सुहाना हो जाएगा।मानसून के सक्रिय होने के बाद प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

लोगों को छुड़ाया पसीना

आगरा में शुक्रवार सुबह से रात तक लोगों का पसीना छुड़ाया। घर हो या बाहर, कहीं भी जैन नहीं मिला। इस कारण मैसूर बेदम रहा। मुख्य रूप से यह 92 फीसदी तक पहुंच गया, लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि बादल छाए रहेंगे और विदेशी बारिश में देरी हो रही है। गुरुवार को सुबह से ही शहर कपड़ों में लिपटा रहा। दोस्तों, कभी प्राचीन काल की आड़ में सूरज दिखाई दिया तो कभी बादल छाए रहे। इस कारण सुबह से ही आवक अच्छी रही।

प्रदेश में कही बारिश तो कही धूप

इन दिनों बरसात से बरेली में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। श्रावण मास में भादों जैसी बारिश हो रही है। शहर के किस इलाके में अचानक बारिश शुरू हो जाएगी, इसका किसी को पता नहीं चलेगा। हालांकि मौसम विभाग ने शुक्रवार से मौसम पूरी तरह साफ होने का अनुमान जताया है। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार अनुमान जता रहे हैं कि शुक्रवार को जिले में मौसम साफ रहेगा।

ALSO READ: कॉलेज में शराब पीकर घिनौना काम कर रही थी महिला डॉक्टर फिर…..

तेज धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी

तेज धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी होगी। अगले तीन दिनों तक किसी तरह की संभावना नहीं है। गुरुवार को शहर के कुछ इलाकों में अचानक बर्फबारी हुई। बाकी इलाके में धूप खिली हुई है। पिछले साल की तुलना में बुधवार को एक डिग्री सेल्सियस का स्कोर दर्ज किया गया। गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को इसमें भारी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

ALSO READ: Kanwar Yatra 2024: हरिद्वार में मस्जिदो-मजारों के आगे लगे पर्दे, बवाल के बाद प्रशासन ने दिया बड़ा आदेश

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox