होम / Hijab Controversy Arose Again in Mangaluru : मंगलुरु में फिर उठा हिजाब विवाद, छात्रों को परीक्षा देने की इजाजत नहीं

Hijab Controversy Arose Again in Mangaluru : मंगलुरु में फिर उठा हिजाब विवाद, छात्रों को परीक्षा देने की इजाजत नहीं

• LAST UPDATED : March 5, 2022

इंडिया न्यूज, मंगलुरु।

Hijab Controversy Arose Again in Mangaluru : छात्रों के एक समूह ने दावा किया कि उन्हें मंगलुरु के पी दयानंद पाई सरकारी कॉलेज में अपने सिर पर शॉल के साथ परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई थी। परीक्षा के दौरान उनका सामना ऐसे समूह से हुआ जो गुरुवार और शुक्रवार को इस मुद्दे पर विरोध कर रहा था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि प्रिंसिपल ने मुस्लिम छात्राओं को सिर पर शॉल पहनकर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी थी, लेकिन बिना किसी पिन के, जो इसे हिजाब जैसा बना देगा। (Hijab Controversy Arose Again in Mangaluru)

हाई कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि उन कॉलेजों में धार्मिक कपड़ों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था जहां कॉलेज विकास समितियों ने छात्र ड्रेस कोड, वर्दी निर्धारित की है। छात्रों में से एक ने नाम न छापने की याचना करते हुए कहा कि इस कथित छूट के बाद, कुछ मुस्लिम छात्र गुरुवार सुबह कॉलेज में अपनी परीक्षा देने के लिए पहुंचे, जब अन्य छात्रों और कॉलेज प्रबंधन के साथ उनका विवाद हो गया।

क्या था पूरा मामला (Hijab Controversy Arose Again in Mangaluru)

पुलिस के मुताबिक विरोध करने वाले छात्र दूसरे कॉलेज के थे और वे कॉलेज का फैसला सुनकर यहां धरना देने आए थे। गुरुवार को पी दयानंद पाई कॉलेज में पांच छात्रों को परीक्षा लिखने की अनुमति नहीं थी क्योंकि कुछ छात्रों ने उन्हें रोक दिया था। हमें शुक्रवार तक इस घटना के बारे में सूचित नहीं किया गया था। जब हमें इसकी जानकारी हुई तो हमने पुलिस तैनात कर दी। (Hijab Controversy Arose Again in Mangaluru)

मैंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा कि शुक्रवार की सुबह ये पांच छात्र परीक्षा के लिए कॉलेज लौटे लेकिन छात्रों के एक अन्य समूह से उनका सामना हुआ। उन्होंने आगे बताया कि हम विशेषज्ञ की राय के आधार पर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के बाद प्रिंसिपल ने कहा था कि कॉलेज उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश से चलेगा और छात्रों को हेडस्कार्फ़ के साथ परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं देगा।

(Hijab Controversy Arose Again in Mangaluru)

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox