होम / Seventh phase polling in Jaunpur : जौनपुर में सातवें चरण का मतदान : जौनपुर में पांच बजे तक हुआ 53.61 प्रतिशत मतदान

Seventh phase polling in Jaunpur : जौनपुर में सातवें चरण का मतदान : जौनपुर में पांच बजे तक हुआ 53.61 प्रतिशत मतदान

• LAST UPDATED : March 7, 2022

इंडिया न्यूज, जौनपुर:

Seventh phase polling in Jaunpur यूपी विधान सभा के लिए सोमवार को सातवें और अंतिम चरण का मतदान हुआ। इस समय जौनपुर की नौ सीटों पर मतदान चल रहा है। यहां शाम पांच बजे तक 53.61 प्रतिशत मतदान हुआ है। कुल 2145 मतदान केंद्रों पर 3948 मतदेय स्थलों पर कुल 3510929 मतदाता हैं। वहीं इसमें 1826577 पुरुष मतदाता, 1684206 महिला मतदाता और 76 अन्य मतदाता हैं।

फर्जी मतदान का जड़ दिया आरोप Seventh phase polling in Jaunpur

भाजपा निषाद पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी रमेश सिंह ने विधानसभा शाहगंज के बूथ संख्या 102 (शेखाहीं) में पीठासीन अधिकारी पर फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाते हुए मतदान निरस्त करने की मांग की। दोपहर 2:30 बजे सूचना मिली कि शेखाहीं बूथ पर आधार कॉर्ड की फोटो कॉपी के सहारे भारी संख्या में फर्जी मतदान किया जा रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे गठबंधन प्रत्याशी रमेश सिंह को कतार में लगे आधा दर्जन मतदाताओं के पास से आधार कार्ड की फोटो कॉपी मिली।

पीठासीन अधिकारी पर जताया शक Seventh phase polling in Jaunpur

रमेश सिंह का आरोप था कि पीठासीन अधिकारी राजकुमार यादव फोटो कॉपी के सहारे ऐसे लोगों को मतदान करा रहे हैं जिनमे बड़ी संख्या में लोग मुंबई, दिल्ली आदि शहरों में हैं। उन्होंने तत्काल निर्वाचन अधिकारी से इस बात की शिकायत करते हुए आरोपित पीठासीन अधिकारी को हटाने तथा उक्त केंद्र का मतदान निरस्त करने की मांग की। शिकायत पर मौके पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट 30 ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि शाम 3 बजे तक उक्त मतदान केंद्र पर कुल 872 मतों में से 626 मत पड़ चुका था।

Read More : Horrific road Accident in kanpur Late Night : ट्रैक्टर-ट्राली भिड़ंत में चालक व हेल्पर की मौत

Also Read : Dr. Used to do private practice in Shamli : संदिग्ध हालात में डाक्टर की गोली लगने से मौत

Read More : Circle While going for Campaign in Chandauli : केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर रॉड से हमला

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox