होम / Mohanlalganj seat of Lucknow : लखनऊ की मोहनलालगंज सीट, मोहन लाल गंज सीट पर सात दशक के बाद भाजपा ने हासिल की जीत

Mohanlalganj seat of Lucknow : लखनऊ की मोहनलालगंज सीट, मोहन लाल गंज सीट पर सात दशक के बाद भाजपा ने हासिल की जीत

• LAST UPDATED : March 10, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Mohanlalganj seat of Lucknow भाजपा ने लखनऊ की सबसे मुश्किल मोहनलाल गंज सीट से सात दशक के बाद जीत हासिल कर भगवा पताका फहरा दी। इस जीत के संग ही भाजपा प्रत्याशी और कार्यकर्त्ता खुशी से झूम उठे। भाजपा ने यहां से अमरीश कुमार को मैदान में उतारा था। उल्लेखनीय है कि अब तक भाजपा इस सीट को कभी जीत नहीं पाई थी।

कैंट से जीते ब्रजेश पाठक Mohanlalganj seat of Lucknow

वहीं लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने जीत हासिल की है। सरोजनीनगर में राजेश्वर सिंह ने कमल खिलाया। ब्रजेश पाठक 40 हजार वोट और अमरेश कुमार ने 16581 वोटों से जीत दर्ज की है। ब्रजेश पाठक को कुल 107299 मत मिले।

बेनी वर्मा के बेटे हारे चुनाव Mohanlalganj seat of Lucknow

बाराबंकी में कुर्सी से पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र व पूर्व मंत्री राकेश वर्मा को हार का सामना करना पड़ा है। उनको भाजपा के साकेंद्र प्रताप वर्मा ने शिकस्त 520 मतों से शिकस्त दी है। साकेंद्र को 118619 और राकेश को 118099 मत मिले हैं। हालांकि, अभी अधिकृत घोषणा नहीं की गई है।

Read  More : UP Vidhan Sabha Election Result : योगी आदित्यनाथ एक लाख वोट से जीते, बलिया से सपा के कद्दावर नेता रामगोविंद चौधरी हारें

Read  More : UP Vidhan Sabha Election Result : भाजपा छोड़ने से चर्चा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी हार गए चुनाव

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox