होम / Pallavi Patel Who Defeated Keshav Prasad Maurya : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हरा कर राजनीति के फलक पर चर्चित हुई पल्लवी पटेल

Pallavi Patel Who Defeated Keshav Prasad Maurya : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हरा कर राजनीति के फलक पर चर्चित हुई पल्लवी पटेल

• LAST UPDATED : March 11, 2022

इंडिया न्यूज,प्रयागराज:

Pallavi Patel Who Defeated Keshav Prasad Maurya भाजपा के डिप्टी सीएम और कद्दावर नेता केशव प्रसाद मौर्य को हरा राजनीति के फलक पर चर्चित हुई पल्लवी पटेल। तमाम लोग इनको जानने को उत्सुक हैं। उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में प्रयागराज परिक्षेत्र की हाट सीट सिराथू से जीत दर्ज की है।
इस सीट पर पिछले चुनाव में भाजपा की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के प्रत्याशी थे। उन्हें समाजवादी पार्टी व अपना दल कमेरावादी गठबंधन की प्रत्याशी पल्लवी पटेल ने मात दी।

यह है पल्लवी पटेल की राजनीतिक पहचान Pallavi Patel Who Defeated Keshav Prasad Maurya

अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की विरासत को हासिल करने के लिए उनके परिवार में घमासान जारी है। यही वजह है कि पार्टी में दो फाड़ हो गया है। एक दल अपना दल एस बना जिसकी कमान अनुप्रिया पटेल संभाले हुए हैं। वहीं दूसरे दल अपना दल कमेरावादी में पल्लवी पटेल उपाध्यक्ष व उनकी मां कृष्णा पटेल अध्यक्ष हैं। तीसरी बेटी अमन पटेल हैं।
अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की विरासत को लेकर परिवार में कलह मची थी। दोनों बेटियां अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल के बीच लंबी खींचतान चली। एक बार दोनों के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए भी प्रयास होता दिखा लेकिन किसी नतीजे तक नहीं पहुंचा जा सका।

पार्टी का एक भाग भाजपा के संग दूसरा सपा के Pallavi Patel Who Defeated Keshav Prasad Maurya

अब अपना दल का एक भाग भाजपा के साथ है तो दूसरा समाजवादी पार्टी के साथ। स्व. सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल भी पल्लवी के खेमे में हैं। पूर्व में दोनों बेटियों ने एक दूसरे पर संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया था।

Also Read : Chandra Shekhar Azad Lost Security Deposit : योगी के खिलाफ जमानत भी नहीं बचा पाए चंद्रशेखर, जानें रावण को कितने लोगों ने किया पसंद

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox