होम / BJP Again Created History in Varanasi : जनता को धन्यवाद देने काशी आएंगे मोदी, वाराणसी में भाजपा ने फिर रचा इतिहास

BJP Again Created History in Varanasi : जनता को धन्यवाद देने काशी आएंगे मोदी, वाराणसी में भाजपा ने फिर रचा इतिहास

• LAST UPDATED : March 14, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

BJP Again Created History in Varanasi : वाराणसी में भाजपा ने तमाम अटकलों को खारिज करते हुए फिर से इतिहास रचा है। जिले की आठों विधानसभा सीट पर भाजपा व अपना (दल एस) प्रत्याशियों ने विजय का परचम लहराया। काशी की जनता-जनार्दन ने क्लीन स्वीप के जरिए अपने सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत का तोहफा दिया है। (BJP Again Created History in Varanasi)

इस तोहफे के लिए धन्यवाद देने पीएम मोदी बनारस आ सकते हैं। इस बाबत पार्टी स्तर पर जहां सुगबुगाहट भी शुरू हो चुकी है वहीं जिला प्रशासन भी अब पीएम की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को लेकर जमीन पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है। प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो प्रदेश में सरकार गठन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा प्रस्तावित हो सकता है।

2017 में भी लहराया था भाजपा का परचम (BJP Again Created History in Varanasi)

कारण, पिछले विधानसभा चुनाव की तरह ही वाराणसी जिले की आठों सीट पर भाजपा का परचम लहराया है। इस बड़ी जीत के पीछे पीएम मोदी के रोड शो और प्रचार को ही कारण माना जा रहा है। ऐसे में पीएम अपनी काशी के लोगों के बीच मार्च के अंतिम या अप्रैल के पहले सप्ताह में आ सकते हैं। काशी में पीएम नरेंद्र मोदी के मैजिक का कमाल देखने को मिला। (BJP Again Created History in Varanasi)

वाराणसी में विरोधियों के खाते में एक भी सीट नहीं गई। बीते विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव की तरह इस विधानसभा चुनाव में भी मोदी का जादू जमकर चला। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से तमाम उतार-चढ़ाव के बीच जैसे-जैसे मतदान का दिन करीब आता गया, पार्टी हाईकमान वाराणसी की सीटों पर जीत को लेकर पुख्ता रणनीति को अंजाम देता गया।

अमित शाह ने भी बनाई थी कार्ययोजना (BJP Again Created History in Varanasi)

अमित शाह ने नदेसर स्थित होटल में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर कार्ययोजना बनाई। कई बड़े दिग्गज नेता लगातार नामांकन के बाद से ही कार्यकर्ताओं और वोटरों के बीच खूब पसीना बहाया। 27 फरवरी को पीएम मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करने के बाद चार मार्च को रोड शो और पांच मार्च को जनसभा तक खुद प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में रहे। (BJP Again Created History in Varanasi)

लोकसभा चुनाव में भी काशी को केंद्र बनाकर पीएम ने दिल्ली में सरकार बनाई और इस बार भी प्रदेश के चुनाव का केंद्र काशी को बनाया, जिसका लाभ पार्टी को मिला। हालांकि शहर दक्षिणी सीट से आखिर तक सपा के प्रत्याशी ने नीलकंठ तिवारी को कांटे की टक्कर दी। चुनावी विशेषज्ञों की माने तो चुनाव में सपा ने भाजपा को टक्कर तो दी, लेकिन सपा किला फतह करने में कामयाब नहीं हो सका।

(BJP Again Created History in Varanasi)

Also Read : Unit of RSS will Reach every Justice Panchayat : यूपी में हर न्याय पंचायत तक पहुंचेगा संघ, शताब्दी वर्ष में शाखा के विस्तार की योजना

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox