होम / Child corona Vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को लगेगी आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़

Child corona Vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को लगेगी आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़

• LAST UPDATED : March 16, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Child corona Vaccination: केंद्र सरकार ने देश में 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने की इजाजत दे दी है। जैसा कि भारत ने बुधवार से 12-14 वर्ष की आयु के अपने किशोरों का टीकाकरण किया, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड -19 महामारी के बीच अपने नागरिकों को टीका लगाने के देश के प्रयासों में “महत्वपूर्ण दिन” की सराहना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

(Child corona Vaccination)

मोदी ने कहा कि आज का दिन हमारे नागरिकों को टीका लगाने के भारत के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण दिन है। अब, 12-14 आयु वर्ग के युवा टीके के लिए पात्र हैं। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से टीकाकरण करने का आग्रह करता हूं। मोदी ने कहा कि हमने अपने नागरिकों की सुरक्षा और महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को मजबूत करने के लिए 2020 की शुरुआत में टीके बनाने का काम शुरू किया।

(Child corona Vaccination)

जनवरी 2021 में, हमने डॉक्टरों, स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि कोविड ​​​​के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने वालों को जल्द से जल्द उचित सुरक्षा मिले।

पीएम ने ट्वीट कर कहा (Child corona Vaccination)

मोदी ने भारत के टीकाकरण अभियान में समर्थन के लिए राज्य सरकारों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कोविड-19 बीमारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत के प्रयासों की सरहाना की।

उन्होंने कहा कि आज, भारत के पास कई ‘मेड इन इंडिया’ टीके हैं। हमने मूल्यांकन की उचित प्रक्रिया के बाद अन्य टीकों को भी मंजूरी दी है। हम इस घातक महामारी से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। साथ ही, हमें COVID से संबंधित सभी सावधानियों का पालन करते रहना होगा।

(Child corona Vaccination)

Also Read : 4 People Killed in Amethi over Land Dispute : जमीनी विवाद में पूर्व प्रधान समेत चार की हत्या, ग्रामीणों में गुस्सा, पुलिस तैनात

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox