होम / Happy Birthday Rajpal Yadav उनके जन्मदिन पर जानिए एक्टर का फिल्मी सफर

Happy Birthday Rajpal Yadav उनके जन्मदिन पर जानिए एक्टर का फिल्मी सफर

• LAST UPDATED : March 16, 2022

इंडिया न्यूज, मुंबई:

Happy Birthday Rajpal Yadav: बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक है जिन्होंने अपनी एक्टिंग और कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया है। वो एक ऐसे कलाकार है जो रोते हुए बंदे को हंसा दे। बॉलीवुड के फेमस कॉमेडियन राजपाल यादव अपने उम्दा अभिनय के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि आज राजपाल यादव का अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर का जन्म 16 मार्च 1971 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सटे जिला शाहजहांपुर में हुआ था।

(Happy Birthday Rajpal Yadav)

राजपाल यादव ने अपनी स्कूली पढ़ाई शाहजहांपुर से की। इसके बाद वह वहीं पर नाटक थियेटर से जुड़ गए। वहीं कुछ समय बाद राजपाल यादव अपनी थियेटर ट्रेनिंग के लिए साल 1992 के दौरान लखनऊ की भारतेंदु नाट्य एकेडमी चले गए। उन्होंने यहां दो साल की ट्रेनिंग ली और फिर साल 1994 से 1997 तक दिल्ली के नेशनल स्कूल आफ ड्रामा में रहे। 12वीं पास करने के बाद राजपाल यादव ने 1989 से 1991 तक आर्डनेंस क्लॉथ फैक्ट्री में टेलरिंग से अपरेंटिस किया,

(Happy Birthday Rajpal Yadav)

लेकिन कलाकार बनने के उनके सपने ने उन्हें नौकरी से दूर कर दिया था। उन्होने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1999 में ‘दिल क्या करे’ से की थी। शुरूआत में फिल्मों में उन्होंने छोटे-छोटे रोल किए। इसके बाद राजपाल यादव का असली पहचान विलने बनकर मिली। उन्होंने साल 2000 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ में सिप्पा का रोल किया था। उनका यह रोल एक खतरनाक विलेन का था, जिसे राजपाल यादव ने बखूबी निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट नेटिगेटिव रोल का पुरस्कार भी मिला था।

(Happy Birthday Rajpal Yadav)

इसके बाद राजपाल यादव ‘कंपनी’, ‘कम किसी से कम नहीं’, ‘हंगामा’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘मैं मेरी पत्नी और वो’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘चुप चुपके’ और ‘भूल भुलैया’ सहित कई शानदार फिल्मों में अपना बेहतरीन अभिनय दिखाया है। अपने शानदार अभिनय की वजह से राजपाल यादव फिल्मफेयर सहित कई पुरस्कार हासिल कर चुके हैं।

(Happy Birthday Rajpal Yadav)

Also Read : Rang Marchai Lekha Lage Bhojpuri Song रितेश पांडे का भोजपुरी होली गाना ‘रंग मरचाई लेखा लागे’ ने दिखाया अपना रंग

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox