होम / The celebration of the birth anniversary of Maharani Laxmibai started : महारानी लक्ष्मीबाई के जन्मोत्सव का जलसा शुरू, राजनाथ सिंह ने किया का उद्घाटन

The celebration of the birth anniversary of Maharani Laxmibai started : महारानी लक्ष्मीबाई के जन्मोत्सव का जलसा शुरू, राजनाथ सिंह ने किया का उद्घाटन

• LAST UPDATED : November 17, 2021

इंडिया न्यूज, झांसी।

The celebration of the birth anniversary of Maharani Laxmibai started : महारानी लक्ष्मीबाई के जन्मोत्सव का जलसा बुधवार से शुरू हो गया। रानी की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिवसीय जलसा पर्व व सेना की शस्त्र प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह झांसी पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था, जब देश में 65 से 70 फीसदी रक्षा साम्रगी आयात होती थी। आज तस्वीर बदल गई है। हमने तय किया है, चाहे स्थिति कैसी भी हो, 64 फीसदी तक दुनिया के दूसरे देशों से आयात नहीं करेंगे। भारत की धरती पर बने रक्षा साम्रगियों का इस्तेमाल होगा।

विकास के पथ पर अग्रसर है बुंदेलखंडः योगी (The celebration of the birth anniversary of Maharani Laxmibai started)

इस दौरान रक्षा मंत्री के साथ मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड नई उमंग से विकास के पथ पर अग्रसर है। बुंदेलखंड में दो डिफेंस कॉरीडोर बन रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा सेना कर रही है। हमारे अंदर मातृभूमि के लिए समर्पण का भाव होना चाहिए।

सेना के जवानों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब (The celebration of the birth anniversary of Maharani Laxmibai started)

कार्यक्रम शुरू होने से पहले लक्ष्मी व्यायाम मंदिर में सेना के जवानों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन किया था। इस दौरान डॉग शो में सेना के खोजी श्वानों ने अपनी कला दिखाई था। इसके बाद हॉर्स शो में घुड़सवारों ने करतब दिखाए थे। इसके साथ ही स्काई डाइविंग, फ्लाई पास्ट का भी आयोजन किया गया था। कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहर के लोग और स्कूलों के बच्चे पहुंचे हैं।

19 नवंबर को झांसी आएंगे प्रधानमंत्री मोदी (The celebration of the birth anniversary of Maharani Laxmibai started)

आगामी 19 नवंबर को प्रधानमंत्री झांसी आ रहे हैं। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत यहां 17 से 19 नवंबर तक ‘राष्ट्रीय रक्षा समर्पण पर्व’ का आयोजन किया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के अंतिम दिन पीएम मोदी रक्षा क्षेत्र में सरकार के कई पहलों का शुभारंभ कर उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Also Read : Accident In Mirzapur घर पर पलटा ट्रैक्टर, दो सगे भाइयों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox