होम / Azam Khan left the post of MP : आजम खां बने रहेंगे रामपुर से विधायक, उन पर 87 केस- 86 में मिल चुकी है जमानत

Azam Khan left the post of MP : आजम खां बने रहेंगे रामपुर से विधायक, उन पर 87 केस- 86 में मिल चुकी है जमानत

• LAST UPDATED : March 22, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Azam Khan left the post of MP सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां ने सांसद पद से इस्तीफा दे कर यूपी की राजनीति में सक्रिय रहने का फैसला कर लिया है। सूत्रों का कहना है कि यह अप्रत्याशित नहीं है। इसका फैसला वह और पार्टी पहले की कर चुके थे। आजम खां का इस्तीफा लोकसभा के अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है। उन पर कुल 87 केस दर्ज हुए हैं, इसमें से 86 में उनका जमानत मिल चुकी है। जेल में रहते हुए उन्होंने विधायक का चुनाव जीता है।

दसवीं बार जीता विधान सभा चुनाव Azam Khan left the post of MP

आजम खां ने यूपी विधान सभा का चुनाव दसवीं बार जीता है। योगी सरकार आते ही उनके खिलाफ तमाम केस दर्ज किए गए। सरकारी जमीन पर कब्जा करने के साथ ही उनके खिलाफ धोखाधड़ी तथा नौकरी देने में घोटाला करने के आरोप हैं। फिलहाल आजम खां सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खां के खिलाफ 87 मुकदमे दर्ज हैं। 86 में उन्हें जमानत मिल गई हैं, एक में जमानत पर फैसला हाईकोर्ट में सुरक्षित है। उनकी पत्नी तंजीन फात्मा के खिलाफ 34 और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ 43 मुकदमे दर्ज हैं।

विधान सभा में देंगे मजबूत विपक्ष Azam Khan left the post of MP

आजम खां अब विधानसभा में पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ सरकार को भी घेरने का काम करेंगे। इस विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को रामपुर में भी पांच में तीन सीट पर जीत मिली है। ऐसे में पार्टी को यहां भी लोकसभा उपचुनाव में जीत की उम्मीद है।

Also Read : Former MP Akshay Pratap Singh sent to jail : प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद अक्षय प्रताप सिंह ने फर्जी तरीके से लिया था गन लाइलेंस

Also Read : Demanded Priyanka Gandhi Resignation : कांग्रेस से निकाले गए जीशान हैदर ने सोनिया गांधी को पत्र लिख कर मांगा प्रियंका गांधी का इस्तीफा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox