होम / Prepration for CM Yogi Swearing in Ceremony : योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण की तैयारी, पीएम के साथ 12 सीएम भी रहेंगे मौजूद

Prepration for CM Yogi Swearing in Ceremony : योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण की तैयारी, पीएम के साथ 12 सीएम भी रहेंगे मौजूद

• LAST UPDATED : March 23, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Prepration for CM Yogi Swearing in Ceremony : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उप मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में योग गुरु बाबा रामदेव व विभिन्न मठों और मंदिरों के महंत भी मौजूद रहेंगे। भाजपा प्रदेश मुख्यालय से अतिथियों को फोन कर आमंत्रित करने का सिलसिला शुरू हो गया। विपक्षी दलों के नेताओं को भी फोन कर शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

आज लखनऊ पहुंच रहे अमित शाह (Prepration for CM Yogi Swearing in Ceremony)

केंद्रीय गृह मंत्री और यूपी के पर्यवेक्षक अमित शाह आज लखनऊ पहुंच रहे हैं। यहां वे 24 मार्च को विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे, जिसमें योगी आदित्यनाथ को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा। सभी विधायक उनके नाम पर सहमति जताएंगे और 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम पद की दूसरी बार शपथ लेंगे। भाजपा के लखनऊ प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि समारोह के लिए लखनऊ के 130 चौराहों पर सजावट और प्रमुख मार्र्गों पर लाइटिंग की जा रही है।

दूसरे प्रदेशों के ढाई हजार कार्यकर्ता भी आएंगे (Prepration for CM Yogi Swearing in Ceremony)

विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए दूसरे प्रदेशों से आए ढाई हजार कार्यकर्ताओं को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। उनके आने-जाने के साथ उनके आवास की व्यवस्था भी की जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, उसकी तैयारियां भी तेज हो गई हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। समारोह स्थल इकाना स्टेडियम और आसपास ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। वहीं स्टेडियम के आसपास एटीएस के कमांडो और ऊंची इमारतों पर सशस्त्र पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाए।

(Prepration for CM Yogi Swearing in Ceremony)

Also Read : Fire Accident many People Killed alive in Hyderabad : कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूर जिंदा जले

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox