होम / Bhim Army Leaders Arrested for Creating Ruckus on Hijab in Meerut : हाईस्कूल छात्राओं से हिजाब हटाने को बोला तो कालेज में बवाल

Bhim Army Leaders Arrested for Creating Ruckus on Hijab in Meerut : हाईस्कूल छात्राओं से हिजाब हटाने को बोला तो कालेज में बवाल

• LAST UPDATED : March 25, 2022

Bhim Army Leaders Arrested for Creating Ruckus on Hijab in Meerut

इंडिया न्यूज, मेरठ : Bhim Army Leaders Arrested for Creating Ruckus on Hijab in Meerut मेरठ (Meerut) में कस्बा किठौर स्थित गांधी मेमोरियल इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्राओं के हिजाब हटवाकर प्रवेश पत्र से मिलान करने के विरोध पर कस्बे का माहौल गर्मा गया। छात्र नेता व भीम आर्मी के जिला प्रभारी शान मोहम्मद ने मामले को तूल देकर हंगामा किया। पुलिस ने लाठियां पटकर आरोपियों को खदेड़ा। साथ भीम आर्मी नेता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

छात्रा ने घर जाकर परिजनों से की शिकायत

हाईस्कूल की पहली पाली में कक्ष निरीक्षकों ने छात्रों से हिजाब हटाने को कहा तो छात्राओं ने इसका विरोध नहीं किया। बाद में परीक्षा देकर लौटी किसी छात्रा ने घर आकर इसकी जानकारी दी। दोपहर दो बजे दूसरी पाली में इंटरमीडिएट हिंदी की परीक्षा शुरू होने वाली थी। इसी बीच छात्र नेता व भीम आर्मी जिला प्रभारी शान मोहम्मद कुछ साथियों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचा और हंगामा शुरू कर दिया।
वहीं यह खबर सोशल मीडिया पर भी फैलने लगी और स्थानीय लोगों की भीड़ भी गांधी मेमोरियल कॉलेज पर बढ़ने लगी।

मामले की सूचना मिलते ही किठौर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो तीखी नोकझोंक हो शुरू गई। पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्र नेता और उसके कुछ साथियों पर लाठियां पटकर खदेड़ा। इससे कालेज में भगदड़ मच गई।

मामला संज्ञान में नहीं

रोल नंबर से मिलान करने के लिए चेहरा देखना पड़ता है। कॉलेज में किसी भी छात्रा से कोई बदसकूली नहीं की गई। किसी छात्रा के परिजनों ने भी शिकायत नहीं की है।
-जावेद अली, कॉलेज प्रबंधक।

कानूनी कार्रवाई होगी

कुछ लोग कॉलेज के अध्यापकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कस्बे का माहौल बिगाड़ना चाह रहे थे। एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मुकदमा कायम कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
-चद्रकांत मीणा,एएसपी।

कॉलेज में कोई हंगामा नहीं हुआ

कॉलेज के अंदर किसी भी प्रकार का कोई हंगामा नहीं हुआ है। छात्र-छात्राओं के रोल नंबर फोटो के मिलान के लिए चेहरा देखना अनिवार्य है।
-आदित्य कुमार, प्रधानाचार्य कॉलेज।

Read More : UP Board Exams start from Today : बोर्ड परीक्षा में बैठेंगे 51.92 लाख परीक्षार्थी

Also Read : Lucknow Crime : लखनऊ में एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र की कठौता झील में डूब कर हुई मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox