होम / No Confidence Motion in Pakistan Assembly : पाकिस्तान में सियासी संकट, सुप्रीम कोर्ट ने गठित किया स्पेशल बेंच

No Confidence Motion in Pakistan Assembly : पाकिस्तान में सियासी संकट, सुप्रीम कोर्ट ने गठित किया स्पेशल बेंच

• LAST UPDATED : April 3, 2022

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद।

No Confidence Motion in Pakistan Assembly : पाकिस्तान में रविवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को बिना मतदान के ही खारिज कर दिया गया। नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने पाकिस्तानी संविधान के अनुच्छेद 5 का हवाला देते हुए इस अविश्वास प्रस्ताव को बिना वोटिंग के ही खारिज कर दिया। सूरी ने आज सदन की जिम्मेदारी ऐसे वक्त संभाली जब विपक्ष ने नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर के खिलाफ ही अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने का मामला (No Confidence Motion in Pakistan Assembly)

अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। विपक्ष की शिकायत के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए विशेष बेंच गठित की है। इमरान खान की सिफारिश के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने ससंद को भंग कर दिया है। दरअसल, इमरान खान ने राष्ट्र के नाम संबोधन में संसद भंग करने की सिफारिश की थी। इसके आधे घंटे बाद ही राष्ट्रपति ने अपना फैसला सुना दिया। अब यहां अगला आम चुनाव 90 दिन के अंदर होंगे।

(No Confidence Motion in Pakistan Assembly)

Also Read : Yogi said Officers should stop Procrastinating : समीक्षा बैठक में बोले सीएम योगी, शिकायतों के निस्तारण में देर करें अफसर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox