होम / MP Varun Gandhi demand : सांसद वरुण गांधी ने की मांग, एमएसपी पर हो तुरंत निर्णय

MP Varun Gandhi demand : सांसद वरुण गांधी ने की मांग, एमएसपी पर हो तुरंत निर्णय

• LAST UPDATED : November 20, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

MP Varun Gandhi demand पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा का स्वागत किया है। साथ ही एमएसपी पर कानून बनाने की मांग और अन्य मुद्दों पर भी तत्काल निर्णय लिए जाने की मांग की है। सांसद पिछले कुछ समय से किसानों के मुद्दों को लेकर लगातार सक्रिय रहे हैं। सांसद ने शनिवार को ट्वीट करके कृषि कानूनों की वापसी का घोषणा का स्वागत करने के साथ ही प्रधानमंत्री को भेजा अपना पत्र भी साझा किया है।

MP Varun Gandhi demand सांसद ने भेजा पत्र

सांसद वरूण गांधी ने पत्र के माध्यम से कहा कि तीन कृषि कानूनों के निरस्तीकरण और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की वैधानिक गारंटी की मांग को लेकर पिछले एक साल से किसानों का विशाल आंदोलन देश भर में चल रहा है। आपने बड़ा दिल दिखाते हुए इन कानूनों को निरस्त करने की घोषणा की है। उसके लिए साधुवाद देते हुए सांसद ने कहा कि एक साल में अत्यंत कठिन परिस्थितियों में धरना देते हुए इस आंदोलन में सात सौ से ज्यादा किसानों की जान चली गई। यह निर्णय पहले ही ले लिया जाता तो इतनी बड़ी जनहानि नहीं होती।

MP Varun Gandhi demand आंदोलन में जान गंवाने वालों को मिले मुआवजा

एमपी वरूण गांधी ने कहा कि आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के स्वजन को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाए। आंदोलन के दौरान किसानों को प्रताड़ित करने के लिए जितनी भी फर्जी एफआइआर दर्ज हो गई हैं, उन्हें तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए। सांसद ने कहा कि किसानों की दूसरी मांग एमएसपी को कानूनी रूप से बाध्यकारी बनाने से संबंधित है। देश में 85 फीसद से ज्यादा छोटे, लघु और सीमांत किसान हैं। इन किसानों के सशक्तिकरण के लिए फसलों का लाभकारी मूल्य दिलवाना सुनिश्चित करना होगा।

CAA Should be returned like agricultural laws : मौलाना अरशद मदनी ने कहा कृषि कानूनों की तरह सीएए भी हो वापस

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox