होम / Haji Iqbal Assets Worth 10 Crores Seized: पुलिस ने जब्त की वेस्ट यूपी के माफिया हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति

Haji Iqbal Assets Worth 10 Crores Seized: पुलिस ने जब्त की वेस्ट यूपी के माफिया हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति

• LAST UPDATED : November 21, 2021

इंडिया न्यूज, मेरठ:
Haji Iqbal Assets Worth 10 Crores Seized: प्रदेश के वेस्ट यूपी के सबसे बड़े वाहन कबाड़ी शामिल हाजी इकबाल की आज मेरठ पुलिस ने 10 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। मेरठ पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की। इकबाल ने लूट और चोरी के वाहनों को ठिकाने लगाकर करोड़ों की अवैध संपत्ति खड़ी कर ली थी। इकबाल गैंगस्टर एक्ट में मेरठ जेल में बंद है।

मेरठ का दूसरा सबसे बड़ा कबाड़ी Haji Iqbal Assets Worth 10 Crores Seized

मेरठ के सोतीगंज इलाके में रहने वाला हाजी इकबाल कबाड़ी पिछले 25 साल से चोरी के वाहन खरीदने का अवैध कारोबार करता था और वह कबाड़ी हाजी गल्ला के बाद मेरठ का दूसरा सबसे बड़ा कबाड़ी है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कबाड़ी की संपत्ति की जांच कराई तो सामने आया कि इकबाल ने अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति खड़ी कर ली है। पुलिस को जांच में 2 कोठियों के बारे में जानकारी मिली।

Haji Iqbal's Assets Worth 10 Crores Seized

एक कोठी जो 3 मंजिला की है, उसकी कीमत आठ करोड़ और दूसरी कोठी की कीमत 2 करोड़ रुपए आंकी गई है। इकबाल कबाड़ी और इसके बेटों पर चोरी के वाहन खरीदने, वाहन काटने व बेचने संबंधी 17 मुकदमे दर्ज हैं, पुलिस की हाल में हुई छापामारी में इकबाल के गोदामों से 25 से अधिक वाहनों के इंजन बरामद किए गए थे।

हाजी इकबाल का सोतीगंज में वाहन काटने के गोदाम है। देहली गेट क्षेत्र के पटेलनगर में भी इस कबाड़ी ने अपने परिवार के नाम से 5 करोड़ में कोठी खरीदी। पुलिस के मुताबिक हाजी इकबाल का दिल्ली, हरियाणा व वेस्ट यूपी से चोरी व लूट के वाहनों को अलग-अलग स्थानों व गोदामों पर काटता था।

Haji Iqbal's Assets Worth 10 Crores Seized

 

Read More: Pilibhit GangRape Case: गैंगरेप के बाद हत्या का आरोपी 8 दिन बाद गिरफ्तार, पुलिस ने किया हत्या का खुलासा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox