होम / IRCTC Navratri Vrat Thali : आईआरसीटीसी की वत्र थाली, नवरात्रि पर यात्रियों को ट्रेन में मिल रहा फलाहार

IRCTC Navratri Vrat Thali : आईआरसीटीसी की वत्र थाली, नवरात्रि पर यात्रियों को ट्रेन में मिल रहा फलाहार

• LAST UPDATED : April 7, 2022

 

इंडिया न्यूज, आगरा:

IRCTC Navratri Vrat Thali नवरात्र के दौरान व्रत रखने वाले यात्रियों को ट्रेन के सफर में सात्विक खाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। यह चलती ट्रेन में उपलब्ध हो जाएगा। इसके लिए यात्री को बस एक फोन 1323 पर करना पड़ेगा। इसके संग ही उसे अपना पीएनआर बतना होगा। जिसके बाद अगले स्टेशन पर यात्री को फलाहार ,सात्विक खाना उपलब्ध हो जाएगा।

आईआरसीटीसी ने की पहल IRCTC Navratri Vrat Thali

यात्रियों की इस समस्या को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने व्रत रखने वाले यात्रियों को एक काल पर शुद्ध व सात्विक भोजन उपलब्ध कराया। आईआरसीटीसी के रीजनल मैनेजर अजित सिन्हा ने बताया कि वेंडरों के माध्यम से यह सुविधा शुरू की है।

ऐसे कर सकते हैं आर्डर IRCTC Navratri Vrat Thali

यात्री फूड आन ट्रैक एप, 1323 पर काल करके या ईकैटरिंग सुविधा के जरिये सात्विक भोजन ले सकते हैं। काल करने वाले यात्री को अपना पीएनआर नंबर बताना होगा। अगले स्टेशन पर उन्हें व्रत का खाना उपलब्ध होगा।

यह चीजे हो रही हैं उपलब्ध IRCTC Navratri Vrat Thali

आईआरसीटीसी यात्रियों को नवरात्र में साबूदाना खिचड़ी, सिंघाड़ा और कुट्टू आटे का पराठा, आलू चाप, नवरात्रि स्पेशल थाली, साबूदाना खीर, दही-आलू को अपने मेन्यू में रखा है। व्रत के खाने में सेंधा नमक का प्रयोग किया जाएगा।

Also Read :  Deputy CM Keshav Prasad Maurya said : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आतंकियों का हौसला बढ़ाने के काम में लगे हैं।

Also Read : Gorakhnath Temple Attack : आरोपी मुर्तजा ने पूछताछ में गुनाह कबूला और कहा, मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox