होम / Chowkidar Chor Hai Slogans Raised in Pakistan : पाक में लगे ‘चौकीदार चोर है’ के नारे, सड़क पर उतरे इमरान खान के समर्थक

Chowkidar Chor Hai Slogans Raised in Pakistan : पाक में लगे ‘चौकीदार चोर है’ के नारे, सड़क पर उतरे इमरान खान के समर्थक

• LAST UPDATED : April 11, 2022

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद।

Chowkidar Chor Hai Slogans Raised in Pakistan : पाकिस्तान में सियासी संकट जारी है। एक तरफ आज नए प्रधानमंत्री का एलान होना है, तो दूसरी तरफ इमरान खान के हजारों समर्थक सड़क पर उतर आए हैं। इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर, मुल्तान जैसे शहरों में जबरदस्त प्रदर्शन चल रहा है। नई सरकार के विरोध में लोग नारेबाजी कर रहे हैं। (Chowkidar Chor Hai Slogans Raised in Pakistan)

इस दौरान भीड़ से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी सुनाई दिए। दरअसल, यह प्रदर्शन तब हो रहा है, जब इमरान खान संसद में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद सत्ता से बाहर हो चुके हैं और नए प्रधानमंत्री के रूप में शहबाज शरीफ के नाम पर अंतिम मुहर लगनी है। इसके लिए आज दोपहर दो बजे नेशनल असेंबली का सत्र भी बुलाया गया है।

सेना के विरोध में हुई नारेबाजी (Chowkidar Chor Hai Slogans Raised in Pakistan)

पाकिस्तान में ‘चौकीदार चोर है’ के नारे सेना के विरोध में लगे। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने सेना को चौकीदार कहकर संबोधित किया। इसके बाद इमरान सरकार में पूर्व मंत्री शेख राशिद लोगों को शांत कराते नजर आए। उन्होंने सेना के खिलाफ नारेबाजी न करने और शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील भी की। (Chowkidar Chor Hai Slogans Raised in Pakistan)

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर इमरान खान पहले से ही विदेशी साजिश का आरोप लगाते नजर आए हैं। यहां तक कि उन्होंने सीधे तौर पर अमेरिका पर भी निशाना साधा है। इसके बाद जब रविवार को इमरान समर्थक सड़क पर उतरे, तो उनके हाथों में ‘इम्पोर्टेड सरकार मंजूर नहीं’ की तख्तियां थीं। भीड़ ने जबरदस्त नारेबाजी भी की।

(Chowkidar Chor Hai Slogans Raised in Pakistan)

Also Read : Akhilesh Yadav’s Attack on UP Government : अखिलेश यादव का यूपी सरकार पर हमला, बोले- कानून व्यवस्था से लेकर सबकुछ चौपट

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox