होम / चौरी चौरा बवाल मामले में बड़ी कार्रवाई, इनामी सपा नेता का कोर्ट में आत्म समर्पण

चौरी चौरा बवाल मामले में बड़ी कार्रवाई, इनामी सपा नेता का कोर्ट में आत्म समर्पण

• LAST UPDATED : April 13, 2022

कुछ दिनों पहले चौरी चौरा बवाल मामले के आरोपी खोराबार के मिर्जापुर निवासी मनुरोजन यादव ने सीजेएम कोर्ट में समर्पण किया था। अब दूसरे इनामी आरोपी नरसिंह यादव ने आत्म समर्पण किया है।

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Big action in Chauri Chaura ruckus case : गोरखपुर जिले के झंगहा के राघोपट्टी निवासी सैनिक धनंजय यादव को शहीद का दर्जा दिलाने के बहाने चौरीचौरा के भोपा बाजार चौराहे पर बवाल करने के आरोपी नरसिंह यादव ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। हाजिर हुए सपा नेता नरसिंह यादव पर 25 हजार का इनाम था। वह 18 दिन से लापता था और पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में हाजिर हो गया। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

सैनिक को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए हुआ था विवाद

सैनिक धनंजय यादव की 22 मार्च को सिक्किम में मृत्यु हो गई थी। 25 मार्च को शव आने के बाद शहीद का दर्जा देने, परिवार को नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग को लेकर ग्रामीण सड़क पर आ गए। ग्रामीणों के बीच ही सपा नेता मनुरोजन यादव, नरसिंह यादव समेत कई विपक्षी नेता एकजुट होकर उपद्रवियों के साथ भीड़ का हिस्सा बन गए। भोपा बाजार चौराहे पर उपद्रवियों ने रास्ता जाम किया और रेलवे ट्रैक को भी जाम कर दिया था।

पथराव, आगजनी व लूटपाट हुई थी

मौके पर पहुंचे डीएम विजय किरन आनंद पीड़ितों से बातचीत कर रहे थे कि इसी दौरान उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया। बाद में उपद्रवियों ने पुलिस और राहगीरों की जीप में आगजनी और लूटपाट भी की थी। इस मामले में चौरी चौरा थाने में सात मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें 56 नामजद व 200 अज्ञात लोग आरोपी हैं। आठ अप्रैल को मुख्य आरोपी खोराबार के मिर्जापुर निवासी मनुरोजन यादव ने सीजेएम कोर्ट में समर्पण किया था।

(Big action in Chauri Chaura ruckus case)

Also Read : NOIDA में प्रति वर्ष बनेंगे 5 लाख Robot, डाटा सेंटर बनाने में जुटीं मशहूर कंपनियां

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox