होम / सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहांगीरपुरी हिंसा मामला, जांच के लिए उच्चस्तरीय कमेटी बनाने की मांग Jahangirpuri Violence Case reached the Supreme Court

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहांगीरपुरी हिंसा मामला, जांच के लिए उच्चस्तरीय कमेटी बनाने की मांग Jahangirpuri Violence Case reached the Supreme Court

• LAST UPDATED : April 18, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Jahangirpuri Violence Case reached the Supreme Court : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट में याचिका दायर कर हिंसा की जांच के लिए कमेटी गठित करने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता की ओर से अपील की गई है कि हिंसा की जांच के लिए मौजूदा जज की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाए और पूरी जांच कमेटी की ही निगरानी में हो।

वकील अमृतपाल सिंह खालसा ने याचिका में कहा कि इसी अदालत ने 2020 में दंगे रोकने में विफल रहने पर दिल्ली पुलिस को फटकारी थी। पुलिस की छवि बिगड़ी है और लोगों का विश्वास घटा है। आरोप है कि दिल्ली पुलिस की अब तक की जांच पक्षपाती रही है। ऐसा दूसरी बार है जब राजधानी में दंगे हुए हैं।

अब तक 21 लोगों की हुई गिरफ्तारी (Jahangirpuri Violence Case reached the Supreme Court)

जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव पर शनिवार शाम शोभायात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अंसार समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा 2 नाबालिग भी पकड़े गए हैं। करीब 21 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ एवं आरएएफ की पांच अतिरिक्त कंपनियां तैनात कर दी हैं। पुलिस ने रविवार को 14 आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से 12 को जेल भेज दिया, जबकि अंसार और गोली चलाने का आरोपी असलम पुलिस कस्टडी में है। इलाके में फिलहाल तनावपूर्ण शांति का माहौल है।

अमन कमेटियों से चल रही बात (Jahangirpuri Violence Case reached the Supreme Court)

उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि हिंसा के दौरान पुलिस के आठ जवानों समेत नौ लोग जख्मी हुए थे। इनमें एक एसआई के हाथ में गोली लगी थी। रविवार को कुछ नए वीडियो सामने आए, जिनके आधार पर छानबीन की जा रही है।

अमन कमेटियों से बात कर माहौल को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक (स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर) रविवार को दिनभर मौके पर डटे रहे। उन्होंने बताया कि इलाके में पूरी तरह से शांति है और बलवा करने वालों की तलाश की जा रही है।

(Jahangirpuri Violence Case reached the Supreme Court)

Also Read : देश में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, 2183 मरीज संक्रमित, 200 से अधिक की मौत Covid19 Cases India Corona Death Cases Today

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox