होम / कोरोना वैक्सीनेशन में यूपी देश में टॉप पर, लगाई गई 31 करोड़ लोगों को वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन में यूपी देश में टॉप पर, लगाई गई 31 करोड़ लोगों को वैक्सीन

• LAST UPDATED : April 23, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

UP tops the country in corona vaccination वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ वैक्सीन अहम हथियार बनी। वैक्सीन लगाने में यूपी ने देश में टॉप किया। यह देश का पहला राज्य बना जिसने 31 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया है। इसके संग ही प्रदेश सरकार ने बचे हुए लोगों के टीकाकरण के लिए अभियान को तेज कर दिया है।

सर्वाधिक जनसंख्या वाला राज्य है यूपी

भारत में यूपी सर्वाधिक जनसंख्या वाला राज्य है। ऐसे में सभी को वैक्सीन लगाना प्रदेश सरकार के लिए बड़ी चुनौती था। पर सरकार और सरकारी मशीनरी इस अभियान में कामयाब हो गई। वैक्सीनेशन में बड़ा मुकाम प्राप्त किया है। ट्रैक, टेस्ट तथा ट्रीट का सीएम योगी आदित्यनाथ का फामूर्ला बेहद कारगर साबित हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमितों को आइसोलेट करने के साथ ही उनकी चिकित्सा की व्यवस्था करने के अलावा वैक्सीनेशन पर भी पूरा जोर दिया।

टीकाकरण में बनाया रिकार्ड

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने के मामले में उत्तर प्रदेश ने रिकार्ड बनाया है। उत्तर प्रदेश अब 31 करोड़ से अधिक कोरोना टीका लगवाने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ट््वीट कर इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा करने के साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाने की अपील भी की।

ये भी पढ़ेंः डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का मानना है कि यूपी में कामन सिविल कोड लागू होना चाहिए

ये भी पढ़ेंः राजीव कुमार ने क्यों छोड़ा नीति आयोग, किसे मिली जिम्मेदारी, जानें सबकुछ

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox