होम / Akhilesh Yadav Announcement: आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को देंगे 25 लाख

Akhilesh Yadav Announcement: आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को देंगे 25 लाख

• LAST UPDATED : November 24, 2021

इडिया न्यूज, लखनऊ: 

Akhilesh Yadav Announcement: भाजपा की केन्द्र सरकार ने किसान आंदोलन को लेकर तीनों कृषि कानून बिल को वापस लेने के बावजूद यह मसला खत्म नहीं हो रहा है। राजनीतिक दल यूपी विधानसभा चुनाव में इसे मुद्दा बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। छोटे दलों के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने में जुटे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ऐलान किया। अखिलेश ने कहा कि यूपी में सपा की सरकार बनते ही किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25-25 लाख की सहायता देंगे।

किसान शहादत सम्मान राशि दी जाएगी Akhilesh Yadav Announcement

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ‘किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी।’

मृत किसानों के मुआवजे की मांग उठ रही है Akhilesh Yadav Announcement

तीनों कृषि कानून की वापसी की घोषणा के बाद से ही किसान आंदोलन में मृत किसानों के मुआवजे की मांग उठ रही है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कानून वापसी के बाद पीएम मोदी को पत्र लिखकर कई मांग की थी। इसमें कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन के के दौरान मरने वाले किसानों के परिवार के लिए मुआवजे की मांग शामिल थी।

पिछले दिनों लखनऊ में हुई किसान महापंचायत में भी संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा था कि सिर्फ तीन कानून वापस लेने से आंदोलन खत्म नहीं होगा और भी ज्वलंत मुद्दे हैं उनका निस्तारण जरूरी है।

किसानों की मांग को लेकर सपा रही है हमलावर Akhilesh Yadav Announcement

किसानों मांगों को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लगातार भाजपा के खिलाफ हमलावर रहे हैं। इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि अमीरों की भाजपा ने भूमि अधिग्रहण और काले कानूनों से गरीबों-किसानों को ठगना चाहा। कील लगाई, बाल खींचते कार्टून बनाए, जीप चढ़ाई लेकिन सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा के जन समर्थन से डरकर काले-कानून वापस ले ही लिए।

Lucknow Cab Driver Join Politics: लखनऊ के ट्रैफिक सिग्नल पर थप्पड़ खाने वाले कैब ड्राइवर सहादत अली ने ली राजनीति में एंट्री, शिवपाल यादव की पार्टी से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox