होम / औचक निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम को रायबरेली सीएचसी मिली बदहाल

औचक निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम को रायबरेली सीएचसी मिली बदहाल

• LAST UPDATED : May 9, 2022

इंडिया न्यूज, रायबरेली:

इन दिनों यूपी के डिप्टी सीएम और चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। सोमवार वह रायबरेली जिले की सीएचसी में मरीज बन कर पहुंच गए। ओपीडी में गए और लाइन में लगकर पर्चा बनवाया। इस दौरान उन्हें कोई पहचान नहीं पाया,पर जब पता चला तब खलबली मच गई। निरीक्षण के दौरान तमाम जगहों पर बदहाली नजर आई। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और सुधार करने की चेतावनी दी।

100 मीटर दूर रोक दिया काफिला

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सोमवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे बछरावां सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से 100 मीटर दूरी पर ही अपने काफिले को रोक दिया। वहां से वह सीएचसी की ओर पैदल ही चल दिए। सीएचसी पहुंचकर वह पर्चा बनवाने के लिए लगान में खड़े हो गए। बाद में पर्चा लेकर वह पुरुष ओपीडी की तरफ पहुंचे। जहां उन्होंने कुर्सी पर बैठी एक महिला मरीज से स्वास्थ्य सेवाओं की बारे में जानकारी ली।

अस्पताल अधीक्षक के कमरें में गए तब मची खलबली

डिप्टी सीएम बिना किसी को बताए अकेले ही पूरे सीएचसी परिसर का जायजा लिया। इसके बाद जब वह अस्पताल अधीक्षक एके जैसर के कमरे में पहुंचे तब जाकर अस्पताल में डिप्टी सीएम के आने की जानकारी हुई। इसके बाद अस्पताल परिसर में हंगामा मच गया।

खामिया देख लगाई फटकार

सीएचसी अधीक्षक को साथ लेकर वह एक्सरे रूम पहुंचे। डिप्टी सीएम ने एक्सरे रूम की पड़ताल की और अधीक्षक को फटकार लगाई। सीएचसी की लैब पहुंच कर उन्होंने लैब टेक्नीशियन से पूछताछ की। लैब के बाद वह दंत विभाग में पहुंचे। वहां उन्हें दांतों की जांच करने वाली मशीन पर धूल चढ़ी हुई मिली। गन्दगी देखते ही डिप्टी सीएम ने डेंटल हाइजीनिस्ट को भी फटकार लगाई।

यह भी पढ़ेंः सरकारी जांच पर भरोसा नहीं, हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में जांच की मांग, अखिलेश यादव चंदौली पहुंच पीड़ित परिजनों से मिले

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox