होम / सीएम योगी ने कहा, सरकार जनता की अपेक्षा के अनुरूप विकास कार्य कराएगी

सीएम योगी ने कहा, सरकार जनता की अपेक्षा के अनुरूप विकास कार्य कराएगी

• LAST UPDATED : May 11, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ: 

यूपी में मंत्रियों के समूह ने लखनऊ लौट कर अपनी रिपोर्ट सीएम योगी को पेश कर दी। मंत्रियों ने प्रदेश के 18 मंडलों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनता से जुड़ी समस्याओं की जमीनी हकीकत बताई। इस पर सीएम योगी ने कहा कि मंत्री समूहों की रिपोर्ट नोडल अधिकारियों को दी जाएगी। इसके आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सरकार जनता की अपेक्षा के अनुरूप विकास कार्य कराएगी।

समूहों के प्रमुखों ने पेश की रिपोर्ट

लोकभवन में को मंत्रिमंडल की बैठक में सभी 18 मंत्री समूहों के प्रमुख, उप मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों ने अपने-अपने मंडल की रिपोर्ट प्रस्तुत की। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में आयोजित बैठक में मंत्रियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मुफ्त राशन वितरण योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की।

प्रमुख तौर पर इन समस्याओं को रखा सामने

समूहों के प्रमुख छुट्टा पशुओं की समस्या का कुछ हद तक समाधान हुआ है, लेकिन कुछ जिलों में इस पर जल्द काम होना चाहिए। बिजली आपूर्ति की समस्या से कुछ परेशानी हुई थी। सरकार की ओर से निर्धारित समय के अनुसार बिजली आपूर्ति होनी चाहिए। बैठक में मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा, एससी-एसटी के प्रकरणों में अभियोजन की स्थिति, पुलिस पेट्रोलिंग, बाल यौन अपराधों, व्यापरियों की समस्याओं, गैंगस्टर पर कार्रवाई और भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ेंः  सांसद राजकुमारी दीया कुमारी का दावा, ताजमहल उनके पुरखों की निशानी

यह भी पढ़ेंः आजम खां की पत्नी और बेटा कोर्ट में नहीं हो रहे थे पेश, जारी हुआ गैरजमानती वारंट

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox