होम / यूपी की ई विधान सभा को देख कर दंग रह गए अखिलेश, योगी सरकार को दी बधाई

यूपी की ई विधान सभा को देख कर दंग रह गए अखिलेश, योगी सरकार को दी बधाई

• LAST UPDATED : May 20, 2022

 

इंडिया न्यूज, lucknow: e-Vidhan Sabha of UP :  यूपी विधान सभा अब पेपर लेस हो गई है। यह पूरी तरह से परिविर्तित होकर ई विधान सभा हो गई है। इसी को देख कर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव अचंभित हो गए। इसके संग ही सीएम योगी और विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना की प्रशंसा करने लगे। उन्होंने कहा कि यह बिलकुल बदल चुका है। देखने में यह आईटी सेंटर जैसा लग रहा है। इसके लिए उन्होंने सरकार को बधाई दी।

सीएम पर कसते थे तंज

कुछ समय पहले हालात यह थे कि अखिलेश यादव यूपी विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते थे और कहते थे कि वह कंप्यूटर और स्मार्टफोन चलाना नहीं जानते हैं। आज विधान भवन को देखकर उन्होंने कहा कि मैं तो चौंक गया कि यह विधान भवन का कक्ष है या कि कोई बड़ा आइटी सेंटर। विधान भवन को पेपर लेस करने के लिए विधानसभा में अब हर विधायक की सीट पर टैबलेट लगा दिया गया है।

सरकार को बधाई देता हूं

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा है। जब मैंने पहली तस्वीर देखी इस सदन की तो मुझे लगा कि कोई आईटी सेंटर का उद्घाटन होने जा रहा है। विधानसभा सेंटर को ई विधानसभा बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष और सरकार को बधाई देता हूं।

काम में पारदर्शिता बढ़ेगी

अखिलेश यादव ने कहा कि आईटी के इस्तेमाल से पारदर्शिता बढ़ेगी, काम में आसानी होगी और भ्रष्टाचार भी कम होगा। आईटी का जितना इस्तेमाल करेंगे पारदर्शिता बढ़ेगी। हमारे पुराने विधानसभा अध्यक्ष ने ई लाइब्रेरी बनाई थी। हम एक कदम आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः चाचा और भतीजा के बीच खान के ‘आजम’ पर सवाल

यह भी पढ़ेंः हाईकोर्ट में ज्ञानवापी मामले की सुनवाई अब 6 जुलाई को

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox