होम / बाइडेन ने रूस-यूक्रेन युद्ध को वैश्विक मुद्दा बताया

बाइडेन ने रूस-यूक्रेन युद्ध को वैश्विक मुद्दा बताया

• LAST UPDATED : May 24, 2022

इंडिया न्यूज, टोक्यो (Joy Biden in Quad Summit 2022)। टोक्यो में क्वाड समिट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने मंगलवार को कहा कि दुनिया एक अंधेरे समय के माध्यम से जहाज को नेविगेट कर रही है। यूक्रेन पर रूस के युद्ध ने मानवीय तबाही मचाई है और निर्दोष नागरिक सड़कों पर मारे गए हैं।

लोकतंत्र और निरंकुशता के बीच विभाजन को उजागर करते हुए बाइडेन ने कहा कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान और भारत के बीच साझेदारी स्वास्थ्य सेवा और प्रौद्योगिकी और आपूर्ति श्रृंखला लचीलापन के क्षेत्र में प्रमुख लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए केंद्रीय है। उन्होंने कहा कि क्वाड देशों ने पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है।

क्वाड के पास बहुत काम है

क्वाड लीडर्स मीट में अपनी शुरुआती टिप्पणी में बाइडेन ने कहा कि क्वाड के पास बहुत काम है। इस क्षेत्र को शांतिपूर्ण और स्थिर रखने के लिए इस महामारी से निपटने और इसके बाद और जलवायु संकट को दूर करने के लिए हमारे पास बहुत काम है। अमेरिका इंडो-पैसिफिक में एक मजबूत, स्थिर और स्थायी भागीदार होगा।

हम इंडो-पैसिफिक शक्तियां हैं। जब तक रूस युद्ध जारी रखता है, हम भागीदार बनने और वैश्विक प्रतिक्रिया का नेतृत्व करने जा रहे हैं। हम साझा मूल्यों के लिए एक साथ रहते हैं। बाइडेन से पहले बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान सहित सदस्य देशों का आपसी विश्वास और दृढ़ संकल्प लोकतांत्रिक शक्तियों को नई ऊर्जा और उत्साह दे रहा है।

यह भी पढ़ेंः समावेशी हिंद-प्रशांत क्वाड का साझा लक्ष्य, जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox