होम / राज्य सभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने केंद्र को भेजे 15 नाम,11 में 8 सीट जीतने की स्थित में है पार्टी

राज्य सभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने केंद्र को भेजे 15 नाम,11 में 8 सीट जीतने की स्थित में है पार्टी

• LAST UPDATED : May 28, 2022

इंडिया न्यूज, lucknow: BJP for Rajya Sabha elections 2022 : यूपी विधान सभा और विधान परिषद में भाजपा को प्रचंड़ जीत मिली है। पार्टी अब राज्य सभा में अपने को मजबूत करने में जुट गई है। राज्य सभा की 11 सीटों पर 10 जून को मतदान होना है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने 15 से अधिक नामों को केन्द्रीय नेतृत्व के पास मुहर लगाने के लिए भेजी है। अब जेपी नड्डा मंथन करने के बाद आठ प्रत्याशियों का नामों की घोषणा करेंगे।

8 सीट जीतने की स्थित में है

बीजेपी यूपी कोटे से 11 में से आठ सीट जीतने के हालात में है। इसके लिए नामों पर मंथन चल रहा है। कुछ पुराने चेहरों को दोबारा से राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा है तो कुछ नए नामों पर भी मंथन हो रहा है।

इन नामों पर हो रही है चर्चा

भाजपा से राज्यसभा सदस्य शिवप्रताप शुक्ला, संजय सेठ, सुरेन्द्र सिंह नागर, जफर इस्लाम तथा जयप्रकाश निषाद का कार्यकाल चार जुलाई तक है। माना जा रहा है कि जयप्रकाश निषाद की जगह बाबू राम निषाद को भेजा जा सकता है, बाकी चार को फिर से भेजा जा सकता है।

कई नामों पर मुहर लगनी तय

बीजेपी यूपी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई का नाम लगभग तय है। पार्टी प्रियंका रावत को राज्यसभा भेज सकती है। पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा और पूर्व मंत्री अशोक कटारिया की भी दावेदारी है। इनके साथ कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अपनी विधानसभा की सीट छोड़ने गोरखपुर के डा. राधामोहन दास अग्रवाल और योगी आदित्यनाथ सरकार में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक मंत्री का नाम भी 15 से अधिक लोगों की सूची में भेजा गया है।

यह भी पढ़ेंः सीएम योगी ने कसा अखिलेश पर तंज, एक घंटे तक भाषण देते रहे नेता प्रतिपक्ष, लगा चुनावी भाषण है

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox